Naidunia
    Wednesday, July 26, 2017
    PreviousNext

    30 सेकंड तक हाथ पकड़े रहे ट्रंप, दुनियाभर में हो रही ऐसी चर्चा

    Published: Sat, 15 Jul 2017 09:41 AM (IST) | Updated: Sun, 23 Jul 2017 11:00 AM (IST)
    By: Editorial Team
    macron wife 15 07 2017

    पेरिस। गाहे-बगाहे विचित्र टिप्पणियां करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल, ट्रंप फिलहाल फ्रांस के दौरे पर हैं। वहां राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात हुई और विदाई के वक्त मैक्रों की पत्नी ब्रिगिट भी साथ थीं।

    विदाई के समय ट्रंप बड़ी गर्मजोशी से मेक्रों से मिले। उन्होंने करीब 30 सेकंड तक मेक्रों का हाथ पकड़े रखा। इसका वीडियो वायरल होने के बाद दुनियाभर में चर्चा हो रही है। बॉड लैंग्वेज एक्सपर्ट अपने-अपने हिसाब से विश्लेषण कर रहे हैं कि इस हैंडशेक के क्या मायने हैं? (देखें वीडियो)

    पत्नी की छरहरी काया की तारीफ भी की

    इससे पहले ट्रंप ने मैक्रों की पत्नी ब्रिगिट को चौंका दिया। ट्रंप ने उनकी छरहरी काया से प्रभावित होकर कुछ ऐसा कह दिया कि सब स्तब्ध रह गए।

    लेस इनवेलाइड्स स्थित संग्रहालय घूमने के बाद ट्रंप फ्रांस के राष्ट्रपति और उनकी पत्नी से बात कर रहे थे। इसके बाद एक-दूसरे से विदा लेते समय ट्रंप अचानक ब्रिगिट की ओर मुड़े और कहा, 'आपको पता है, आपकी काया बेहद छरहरी है। सुंदर।'

    इस घटनाक्रम का वीडियो फुटेज फ्रांस सरकार के आधिकारिक फेसबुक पेज पर अपलोड किया गया है। उल्लेखनीय है कि ब्रिगिट कभी मैक्रों की अध्यापिका थीं। उम्र के अंतर के कारण दोनों के संबंध ने दुनियाभर में सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि कई नारीवादियों और मैक्रों ने इन चर्चाओं को बेजा बताते हुए कहा था कि अगर इस मामले में मैक्रों की उम्र ज्यादा होती, तो कोई कुछ नहीं बोलता।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी