Naidunia
    Tuesday, August 22, 2017
    PreviousNext

    मुशर्रफ ने कहा, कसाब से भी बड़ा आतंकी है कुलभूषण जाधव

    Published: Sat, 20 May 2017 02:32 PM (IST) | Updated: Sun, 21 May 2017 08:12 AM (IST)
    By: Editorial Team
    parvez musharraf 2017520 144150 20 05 2017

    नई दिल्ली। कुलभूषण जाधव मामले पर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में भारत के हाथों पाकिस्तान मुंह की खा चुका है। मगर, इसके बावजूद वह विवादित बयान देने के बाज नहीं आ रहा है। पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कुलभूषण जाधव की तुलना मुंबई हमले में पकड़े गए आतंकी अजमल कसाब से की है।

    मुशर्रफ ने कहा कि मुंबई हमले में पकडे़ गए आतंकी आमिर अजमल कसाब से बड़ा आतंकी कुलभूषण जाधव है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मुशर्रफ ने एआरवाई न्यूज से कहा कि मुंबई हमलों में शामिल 10 आतंकियों में से एक कसाब बस सिर्फ एक प्यादा था, जबकि जाधव एक जासूस है, जो कई लोगों की जान जाने की वजह बना है।

    मुशर्रफ ने कहा कि अपनी जासूसी गतिविधियों से जाधव कई लोगों की मौत का कारण बना है। साल 2001 में पाकिस्तान के राष्ट्रपति रह चुके मुशर्रफ ने कहा कि देश को जाधव के मामले में इंटरनेशनल कोर्ट जाना ही नहीं चाहिए था, क्योंकि ये मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा का है।

    उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद भारत ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान द्वारा जाधव को फांसी देने के फैसले पर स्टे ऑर्डर दे दिया था।

    पाकिस्तान इसी फैसले पर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय से पुनर्विचार की मांग कर रहा है। हरीश साल्वे की अगुवाई में भारत की ओर से दाखिल याचिका की सुनवाई के दौरान पाकिस्तान की दलीलें बेकार साबित हुईं और भारत के पक्ष में फैसला देते हुए कहा कि जाधव को कांसुलर एक्सेस दी जाए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें