Naidunia
    Monday, December 11, 2017
    PreviousNext

    बच्चा बाहर आ गया तब पता चला कि लड़की गर्भवती थी

    Published: Sat, 14 Jan 2017 08:08 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 08:17 PM (IST)
    By: Editorial Team
    emma crofts 14 01 2017

    वेलिंगटन। आमतौर पर हर महिला को अपने गर्भवती होने का अहसास हो जाता है लेकिन न्यूजीलैंड में एक 19 साल की किशोरी ने अचानक जब एक बच्ची को जन्म दे दिया, तब उसे पता चला कि वह बीते 39 सप्ताह से गर्भवती थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यूजीलैंड की एम्मा क्राफ्टस् जब अपने किचन में थी, तब उसने बच्ची को जन्म दिया।

    उसने बताया कि एक दिन पहले से उसे पेट और कमर में दर्द हो रहा था। तब उसने कुछ दर्दनिवारक गोलियां ले ली थी और सामान्य हो गई थी, लेकिन जब दूसरे दिन ज्यादा पेट दर्द होने लगा और उसके पुश करने पर बच्ची का सिर बाहर आ गया, तब तक उसे समझ नहीं आ रहा था कि यह क्या हो रहा है।

    एम्मा ने बताया कि मैंने बहुत दर्द सहा और जब यह दर्द खत्म हुआ तब मैंने देखा कि मेरी बांहों में एक बच्ची थी। उसने कहा कि मुझे बिल्कुल भी इस बात का अहसास नहीं था कि मैं बीते कई महीनों से गर्भवती थी।

    एम्मा ने बताया कि जब यह सब कुछ हुआ, उस समय मैं घर में अकेली थी। जब बच्ची बाहर आ गई, तब मैं एकदम सहमी हुई थी, मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं। तब मैंने किचन में ही रखी कैंची से बच्ची से जुड़ी गर्भनाल को काट दिया और टॉवेल से वहां फैले खून को साफ कर दिया।

    एम्मा ने बताया कि सात मिनट की तकलीफ के बाद मैंने 11 फरवरी 2016 को बच्ची का जन्म दिया। बच्ची के पैदा होने के बाद मैंने अपनी मां को एक टेक्स्ट मैसेज भेजा, जिसमें मैंने लिखा कि, प्लीज आप नाराज मत होना, मैंने एक बच्ची को जन्म दिया है, अब मुझे पता नहीं कि क्या करना चाहिए।

    तब उन्होंने मुझे कॉल करके पूछा कि क्या मैं मजाक कर रही हूं। बाद में मां के साथ जब हम डॉक्टर के पास पहुंचे तब उन्होंने बताया कि लेबर पैन के दौरान मेरे शरीर से करीब एक लीटर खून बह गया था। इस दौरान मेरे परिवार के अन्य सदस्य भी तत्काल अस्पताल पहुंचे और मुझसे इस बच्चे को लेकर पूछताछ करने लगे।

    एम्मा ने बताया कि इस बच्ची का पिता एक ऑस्ट्रेलियाई युवक है, जो अपने दोस्तों के साथ न्यूजीलैंड घूमने आया था। मैं उससे सिर्फ एक रात के लिए मिली थी। एम्मा ने बताया कि मैं उसका नाम व पता नहीं जानती हूं। हालांकि उसने कहा कि मेरे परिवार को इस बच्ची को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। मेरा परिवार भी मेरे साथ है। एम्मा ने बताया कि बीते साल जब फेसबुक पर जब मेरी बुआ ने मेरी कहानी शेयर की तो कई लोग मेरी और बच्ची की मदद के लिए आगे आए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें