नई दिल्ली। नए साल की शुरुआत में जहां कार कंपनियों ने अपनी कारों की कीमत बढ़ाई है वहीं कुछ कंपनियां अपनी नई कारें बाजार में उतार रही हैं। इसी कड़ी में होंडा ने अपनी सिटी कार का नया वेरिएंट भारतीय बाजार में उतार दिया है। इस सेडान का अपने सेगमेंट की कई कारों को कड़ी टक्कर देगी।

होंडा ने अपनी सिटी सेडान का नया ZX MT पेट्रोल वेरिएंट भारत में लॉन्च किया है जिसकी कीमत 12.75 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। यह कार नए कलर विक्लप - Radiant Red Metallic और Lunar Silver Metallic के साथ उतारी गई है। इसके साथ ही इसमें स्टैंडर्ड रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं। नई City ZX ट्रिम पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट में उपलब्ध होगा और कंपनी का कहना है कि हमने इसे पेट्रोल वेरिएंट मैनुअल ट्रांसमिशन को मिल रही ज्यादा डिमांड के चलते लॉन्च किया है।

नए वेरिएंट को लॉन्च करने के दौरान होंडा कार इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर, सेल्स एंड मार्केटिंग, राजेश गोयल ने कहा, "हमें खुशी है कि हमने होंडा सिटी में नए वेरिएंट पेट्रोल ZX को लॉन्च किया और अब इस टॉप स्पेसिफिकेशन वेरिएंट के साथ होंडा सिटी के मैनुअल ट्रांसमिशन की रेंज पूरी होती है। हम अपने ग्राहकों की पसंद की पेशकश करके खुश हैं। नए रंगों के संयोजन और रियर पार्किंग सेंसर के मानक अनुप्रयोग बाजार में सिटी की पेशकश को और मजबूत करेंगे।"

Honda City ZX MT पेट्रोल में फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग्स, LED हेडलैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स, LED do लैंप्स, LED टेललाइट्स और लाइसेंस प्लेट लैंप्स दिए गए हैं। ट्रंक लिग स्पॉयलर में LED इलुमिनेशन भी दिया गया है। इसके अलावा इस सेडान में इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ वन-टच ओपन/क्लोज फंक्शन के साथ ऑटो-रिवर्स दिया गया है। Honda City ZX अब टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो हेडलाइट्स, रेन सेसिंग वाइपर्स और डायमंड-कट 16-इंच एलॉय व्हील्स के साथ आती है। इसके अलावा इस कार में बैज इंटीरियर्स के साथ मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिए गए हैं।

Honda City के पेट्रोल और डीजल दोनो मैनुअल ट्रांसमिशन में चार वर्जन - SV, V, VX और ZX ट्रिम दिया गया है। City पेट्रोल CVT को V, VX और ZX वेरिएंट में दिया गया है। भारतीय बाजार में Honda City का मुकाबला Maruti Suzuki Ciaz, Hyundai Verna, Volkswagen Vento से है।