नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें बंद हो चुकी जेट एयरवेज की समस्याएं सुलझने का पूरा भरोसा है। पिछले महीने दोबारा सत्ता में आने के बाद मोदी सरकार की तरफ से निजी क्षेत्र की इस विमानन कंपनी को लेकर आया यह पहला बयान है।

नई दिल्ली में जेट की समस्या पर पुरी ने कहा, 'हमें विश्वास है कि हम अब बंद हो चुकी एयरलाइन की समस्या सुलझा सकते हैं।'

भारी कर्ज और बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते कभी देश की सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी रही जेट एयरवेज को अप्रैल में सेवाएं रोकनी पड़ी थीं। जेट के बंद होने के बाद कंपनी के हजारों कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा। इसके अलावा, देशभर में हवाई किराए भी बढ़ गए।

बहरहाल, पिछले कई दिनों से एयरलाइन और इसके कर्जदाता नए निवेशक की तलाश कर रहे हैं, जबकि कर्मचारी संघ सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं। हालांकि, सरकार चुनाव में जीत के बाद से ही इस मुद्दे पर चुप रही है।

बुरे दौर में विमानन उद्योग

पुरी ने ऐसे समय कार्यभार संभाला है, जब घरेलू विमानन उद्योगबुरे दौर से गुजर रही है। पिछले साल, घाटे में चल रही सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया के लिए भी कोई खरीदार तलाशने में सरकार विफल रही थी। पुरी ने कहा, 'हमने पिछले समय में सिविल एविएशन में कई गलतियां की हैं, जिन्हें अब सुधारने की जरूरत है।'

एयर इंडिया की अमृतसर-दिल्ली-टोरंटों उड़ान 27 सितंबर से

नई दिल्ली (एजेंसी)। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कहा कि एयर इंडिया की अमृतसर-दिल्ली-टोरंटो उड़ान 27 सितंबर से शुरू होगी। सप्ताह में तीन दिन यह उड़ान उपलब्ध होगी।

पुरी ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा, 'श्री अमृतसर साहिब और कनाडा के बीच एयर इंडिया की उड़ान के शुभारंभ की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। 27 सितंबर 2019 को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर अमृतसर-दिल्ली-टोरंटो उड़ान सेवा शुरू होगी।'