भिलाई। कुम्हारी के टोल प्लाजा के पास एक कार में 243 किलो चांदी के जेवर मिले हैं। व्यापारी ने पुलिस के सामने दावा किया था कि उसकी राजनांदगांव के नाहटा बाजार में ज्वेलरी की दुकान है। वह रायपुर से जेवर खरीदकर जा रहा था। शाम तक व्यापारी कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर सका था। बरामद जेवर की कीमत 80 लाख रुपये से ज्यादा आंकी गई है।

गुरुवार की रात को ही पुलिस ने ग्रीन चौक दुर्ग से एक कार से करीब पांच लाख रुपये बरामद किया था। इसके बाद शनिवार को पुलिस को यह दूसरी सफलता मिली है। चेकिंग के दौरान कार सीजी-04 एचके 9065 में 12 बैग में चांदी के जेवर मिले। कार में बैठे अभय कोठारी ने पुलिस को जानकारी दी कि वह राजनांदगांव जा रहा है। पुलिस की सूचना पर आयकर अफसर विनोद मरार, निरीक्षक बी समीर, निरीक्षक लिजि आइ अब्राहम और असिस्टेंट टैक्स ऑफिसर अमित तिवारी तत्काल पहुंचे और जांच शुरू की। बड़े पैमाने पर जेवर मिलने के बाद शहर में चर्चा शुरू हो गई है कि इसे चुनाव में बांटने के लिए ले जाया जा रहा था। जब्त जेवर में पायल, कंगन, बिछिया और बच्चों के कड़े शामिल हैं।

अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं

राजनांदगांव के व्यापारी अभय कोठारी ने जेवरों को रायपुर से खरीदने की जानकारी दी है, लेकिन अभी तक उसने जेवरों के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं प्रस्तुत किया है - विजय पांडेय, एएसपी शहर