अंबिकापुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यहां कला केंद्र मैदान में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब मैं बूथ कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचता हूं तो मुझे अपना अतीत याद आता है। मुझे इस वक्त महसूस होता है कि एक बूथ कार्यकर्ता में कितनी ताकत होती है।

आपमे से कोई भी कार्यकर्ता विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री या फिर प्रधानमंत्री बन सकता है। ऐसी व्यवस्था सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में ही है। यह पार्टी यह नहीं देखती कि कौन अमीर है और कौन गरीब। यहां कार्यकर्ता अपनी काबीलियत और राजनैतिक कौशल के दम पर प्रधानमंत्री के पद तक पहुंच सकता है।

कांग्रेस हाई

कमान पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि, मुझे समझ नहीं आता कि राहुल बाबा को छत्तीसगढ़ और केंद्र में कहां से कांग्रेस की सरकार बनती दिखाई दे रही है। जो सीडी बनाकर समाज को शर्मसार कर रहे हैं, वो किस आधार पर सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं।

शाह ने कहा कि डॉ रमन सिंह चौथी बार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे। हम उन्हें फिर से सीएम बनाना चाहते हैं, क्योंकि उनके नेतृत्व में गरीब किसानों के लिए जो काम हुआ है, वह अपने आप में दूसरे मुख्यमंत्रियों के लिए अनुकरणीय है।

तीर-कमान देकर शाह का स्वागत

कार्यक्रम की शुरूआत में स्थानीय संस्कृति का प्रतीक तीर-कमान देकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह का स्वागत किया। शाह की इस सभा में 14 विधानसभा क्षेत्रों से 3700 से ज्यादा बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

शहर में स्वच्छता की तारीफ

शाह ने अम्बिकापुर शहर में सफाई की व्यवस्था की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जो क्षेत्र पिछड़ा और सुविधा विहीन माना जाता था, वह आज देशभर में अपनी सफाई व्यवस्था की वजह से मॉडल बन गया है। यहां ठोस कचरे के निराकरण के लिए जो काम किया गया है वह शानदार है।

रमन ने कहा- पूरा करेंगे 65 प्लस का लक्ष्य

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इससे ज्यादा जनहितैशी सरकार देश में हो ही नहीं सकती। केंद्र और राज्य सरकार ने गांव, गरीब और किसान के उत्थान के लिए जो काम किया है, वह किसी से छिपा नहीं है। जनता अब चुनाव में खुद ही अपना जनमत देगी। हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी के मिशन 65 प्लस का लक्ष्य लेकर यह चुनाव लड़ने जा रहे हैं। हमें भरोसा है कि राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी।