अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि

लुंड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम चोरकीडीह में दिनदहाड़े चोरों ने घर के दरवाजे में लगा ताला तोड़कर नकदी, जेवरात व मोबाइल पार कर दिया। इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में खेती-किसानी के काम से लोगों के खेतों में व्यस्त रहने से चोरों की सक्रियता बढ़ गई है। चोरी की ऐसी ही दो घटनाएं लखनपुर थाना क्षेत्र में भी हो चुकी है।

ग्राम चोरकीडीह निवासी कृषक संतोष गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि घटना दिवस की सुबह पत्नी सुषमा गुप्ता के साथ खेत में रोपा लगाने गया था। घर के दरवाजे में उन्होंने ताला लगाया था। दोपहर लगभग 12 बजे उनका बेटा कुणाल गुप्ता स्कूल से घर लौटा तो देखा कि ताला टूटा हुआ है। तब वह सीधे खेत पहुंचा और माता-पिता को घटना की जानकारी दी। परिजन तत्काल घर पहुंचे तो देखा कि घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था, केवल सिकड़ी लगी हुई थी। सिकड़ी खोलकर जब उन्होंने अंदर प्रवेश किया तो देखा कि पेटी का ताला भी टूटा हुआ है तथा उसमें रखा सामान गायब है। चोरों ने पेटी में रखा पांच हजार रुपये नकद, दो जोड़ी चांदी का चाबी छल्ला, एक नग सोने का लाकेट तथा लगभग 500 रुपये से भरे गुल्लक व एक माइक्रोमैक्स कंपनी का मोबाइल पार कर दिया था। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने चोरों के खिलाफ धारा 454, 380 के तहत अपराध पंजीबद्घ किया है।

सबमर्सिबल पंप की चोरी

लुंड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़वीरा निवासी अब्दुल समर के खेत में लगा सबमर्सिबल पंप चोरों ने पार कर दिया। सौर सुजला योजना के तहत वर्ष 2018 में कृषक ने पंप लगवाया था। पंप की कीमत 38 हजार 172 रुपये की थी। रात में पंप को निकालकर चोरों ने पार कर दिया था। रिपोर्ट पर लुंड्रा पुलिस ने अपराध पंजीबद्घ कर लिया है।