अंबिकापुर । मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने स्वीकार किया है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से कठिन चुनौती है। पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस प्रमुख विपक्षी दल की भूमिका में है। पिछले तीन चुनाव की कठिन चुनौती में हम जीतते रहे हैं। सरगुजा बेहतर रिजल्ट देने वाला जिला रहा है। प्रयास कांग्रेसी भी कर रहे हैं और मेहनत हम भी, लेकिन चुनाव में जीत किसकी होगी, इसका निर्णय जनता को करना है।

लुंड्रा ब्लाक के बटवाही में आयोजित प्रगति व आवास मेला में पहुंचे मुख्यमंत्री से जब यह सवाल पूछा गया कि क्या कांग्रेस, सरगुजा में भाजपा की कड़ी को कमजोर मानकर राहुल गांधी का कार्यक्रम तय कर रही है, तो मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सब पार्टी संगठन की गतिविधियां हैं। राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आना चाहिए और यहां घूमना भी चाहिए।

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार के लोकहित से जुड़ी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन से आम आदमी के जीवन में बदलाव आया है। उन्होंने दावा किया कि इस बार सरगुजा से बेहतर परिणाम भाजपा के पक्ष में आएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के संबंध में पूछे गए सवाल पर सीएम ने कहा कि सब अच्छे दोस्त हैं। मुख्यमंत्री मन सिंह ने कहा कि स्काई योजना के तहत 55 लाख परिवारों को निशुल्क स्मार्ट फोन देने की योजना बनाई गई है। इस योजना का बेहतर लाभ लोगों को मिल सके, इसलिए छह हजार किमी केबल बिछाकर नेट कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी जा रही है।

पहले 30 लाख लोगों को निशुल्क स्मार्ट फोन दिया जाएगा, इसमें सभी कालेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थी पहले चरण में लाभान्वित होंगे। दूसरे चरण में 25 लाख लोगों को निशुल्क स्मार्ट फोन उपलब् कराया जाएगा। विकास यात्रा के दौरान निशुल्क स्मार्ट फोन वितरण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। इस दौरान सांसद कमलभान सिंह, गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी सहित अन्य जनप्रतिनि भी मौजूद थे।