सीतापुर। नईदुनिया न्यूज

ग्राम-पंचायत प्रतापगढ़ द्वारा डीएवी पब्लिक स्कूल प्रांगण में शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय एवं डीएवी पब्लिक स्कूल में नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिलाने संयुक्त रूप से शाला प्रवेश उत्सव मनाया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शैलेष सिंह उपाध्यक्ष जनपद पंचायत, डीएवी की प्राचार्य डॉ. अंजना सिंह सहित उपस्थित अतिथि एवं शिक्षकों ने मां सरस्वती की पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शैलेष सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि आज का दौर आधुनिक शिक्षा पद्धति का दौर है और इस दौर में बच्चे स्कूल में शिक्षा तो ग्रहण कर रहे है,लेकिन संस्कारों से दूर होते जा रहे है जो चिंता का विषय है। बच्चों के जीवन में शिक्षा के साथ संस्कार को भी समान महत्व दें।

इस अवसर पर डीएवी की प्राचार्य डॉ. अंजना सिंह को विद्यालय का कायाकल्प करने एवं विद्यालय का परीक्षा परिणाम में शत-प्रतिशत अंक हासिल करने पर मुख्य अतिथि ने उन्हें प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। साथ में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य बीके सिंह को भी शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम हासिल करने के उपलक्ष्य में प्रतीक चिन्ह देकर मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया। कार्यक्रम को जनपद सदस्य, उपसरपंच समेत अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया और पढ़ाई में अव्वल आने वाले छात्र-छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं दी। अंत में प्राचार्य डॉ. अंजना ने कहा कि अभिभावकों के सहयोग से विद्यालय की व्यवस्था सुधारने का प्रयास किया जो सार्थक रहा। अभिभावक समेत बच्चे एवं मेरे विद्यालय के शिक्षकों ने मेरा साथ दिया जिसके नतीजा विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। इस अवसर पर कक्षा दसवीं में उमावि के छात्र नीतीश अग्रवाल 93.33 प्रतिशत, उर्वशी सिदार 87.16 प्रतिशत, श्रवण कुमार 85.8 प्रतिशत एवं डीएवी की छात्रा सोफिया फातिमा को 89.6 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम स्थान हासिल करने पर सम्मानित किया गया। अन्य कक्षाओं के मेधावी छात्रों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन डीएवी के शिक्षक साजिद अंसारी एवं आभार प्रदर्शन संगीता सोनवानी ने किया। इस अवसर पर जनपद सदस्य स्नेहा सिंह, श्रीमती शांति, देवी सरपंच बालमती, उपसरपंच शीला एक्का, अरुण कुमार, संतोष गुप्ता, वीएलई संजय एक्का, शिक्षक सचिन बेहरा, मनीषा गुप्ता, जगन विशि सहित छात्र-छात्राये एवं अभिभावक उपस्थित थे।