अंबिकापुर । वैवाहिक वेबसाइट में खुद को अविवाहित बताकर सरगुजा जिले के धौरपुर क्षेत्र की शिक्षिका को झांसा देकर ब्याह रचाने तथा राजस्थान के बालसाड़ में ले जाकर शारीरिक संबंध बनाने के साथ ही मामला उजाकर हो जाने पर गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दे मारपीट के आरोप पर पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार किया है।

एसपी सदानंद कुमार के मार्गदर्शन में सरगुजा पुलिस की एक टीम ने राजस्थान के बालसाड़ जाकर दंपती को गिरफ्तार किया। बुधवार को न्यायालय के आदेश पर उन्हें जेल दाखिल करा दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक धौरपुर क्षेत्र की एक शिक्षिका जांजगीर-चांपा जिले में पदस्थ है। इसी शिक्षिका को राजस्थान के बालसाड़ निवासी विवाहित विनोद कुमार गरासिया पिता वीर सिंह 42 वर्ष द्वारा झांसा दिया गया था।

बताया गया कि आरोपी द्वारा एक वैवाहिक वेबसाइट में खुद को अविवाहित बताकर बायोडाटा अपलोड किया गया था। इसी के आधार पर पीड़िता से उसका संपर्क हुआ। आरोपी ने धौरपुर क्षेत्र के गांव में आकर मई 2017 में संबंधित शिक्षिका से ब्याह रचाया, तबतक पीड़िता व उसके परिवार के सदस्य आरोपी के मंसूबे से बेखबर थे।

विवाह के बाद आरोपी द्वारा शिक्षिका को राजस्थान के बालसाड़ ले जाया गया। यहां उसने शिक्षिका को एक होटल में रखा था। यहां लगातार उसका दैहिक शोषण भी उसने किया। चूंकि आरोपी बालसाड़ शहर का ही रहने वाला था, इसलिए धीरे-धीरे उसकी गतिविधियां संदिग्ध नजर आने लगी।

पीड़िता को पता चल गया कि जिसने वैवाहिक वेबसाइट में खुद को अविवाहित बताकर उससे ब्याह रचाया है। वह शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं। जानकारी मिलने के बाद शिक्षिका से उसका विवाद हो गया।

पुलिस के मुताबिक आरोपी की कारगुजारियां उजागर होने पर जब शिक्षिका ने विरोध शुरू किया तो आरोपी विनोद कुमार गरासिया के साथ उसकी पत्नी सरिता गरासिया 40 वर्ष द्वारा भी शिक्षिका के साथ गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी देकर मारपीट शुरू कर दी गई।

पूरे घटनाक्रम से मर्माहत शिक्षिका किसी तरह राजस्थान के बालसाड़ से वापस लौट आई और अंबिकापुर के महिला थाना में संपूर्ण घटना की शिकायत दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी सदानंद कुमार ने जांच कराई तो सारे आरोप सच साबित हुए।

एसपी के निर्देश पर महिला थाने के सहायक उपनिरीक्षक रफीक खान, आरक्षक स्वयंवर सिंह, पवन यादव, वाल्मिकी, क्राइम ब्रांच के आरक्षक बृजेश राय, मनीष यादव, महिला आरक्षक सरस्वती सिंह, शोभा मिंज ने राजस्थान के बालसाड़ जाकर आरोपी दंपती विनोद कुमार गरासिया व उसकी पत्नी सरिता गरासिया को गिरफ्तार कर लिया।

दोनों को पकड़ अंबिकापुर लौटने के बाद पुलिस ने दोनों के बयान दर्ज किए। आरोपियों के खिलाफ धारा 376-2एन, 494, 417, 506बी व 34 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्घ किया गया है। दोनों आरोपियों को बुधवार को अदालत के निर्देश पर जेल भी दाखिल करा दिया गया।