कोरबा। बालदिवस के अवसर पर आईपीएस दीपका में मस्ती मेला शीर्षक से आनंद मेला का आयोजन 14 नवंबर को किया गया है। इस आनंद मेला में स्कूल के 100 बच्चों की भागीदारी होगी। कार्यक्रम में गीत, संगीत, पᆬैंसी ड्रेस, खेल, नृत्य एवं साथ में आकर्षक एवं लजीज व्यंजनों को शामिल किया गया है। आनंद मेला का यह आयोजन विद्यालय प्रागंण में सुबह 10 बजे से किया जाएगा। मेला में प्री-प्राइमरी एवं कक्षा पहली से नवमी तक के बच्चों एवं कक्षा शिक्षकों की ओर से विभिन्न स्टॉलों में विविध प्रकार के खेल एवं लजीज पकवानों के स्टॉल लगाए जाएंगे। मेला का एकमात्र उद्देश्य बच्चों में नैतिक मूल्यों का विकास एवं प्रायोगिक स्तर पर व्यावसायिक ज्ञान देना है। आनंद मेला में स्टॉल के माध्यम से जो भी रकम जमा होगी, उसका प्रयोग चैरिटी के माध्यम से गरीबों एवं असहायों की सहायता हेतु किया जाएगा।

--

संजय व देवेंद्र ने किया कांग्रेस प्रवेश

कोरबा। कोरबा विधानसभा अंतर्गत बाल्को निवासी संजय गजभिये जो 2008 विधानसभा में आरपीआइ प्रत्याशी व बौद्ध महासभा के अध्यक्ष बाल्को रहे हैं एवं देवेंद्र कुर्रे सहित कई साथी जिला कांग्रेस कार्यालय में जिलाध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद के समक्ष कांग्रेस प्रवेश किया। श्री गजभिये ने कहा कि वह कांग्रेस की रीति नीति से प्रभावित होकर एवं विधायक जयसिंह अग्रवाल की कार्यप्रणाली एवं क्षेत्र की जनता के हितों के संरक्षण में उनकी उदार मानसिकता से प्रभावित होकर उन्होंने कांग्रेस प्रवेश किया। कोरबा जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने विधिवत सदस्यता फॉर्म भरवाकर एवं जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संतोष राठौर, सुनील सिन्हा, यशवंत यादव की उपस्थिति में कांग्रेस का गमछा पहनाकर कांग्रेस प्रवेश कराया गया।

--

जलाराम जयंती पर शोभायात्रा 14 को

कोरबा। श्री जलाराम सेवा समिति के तत्वावधान में गुजरात के प्रसिद्ध संत श्री जलाराम बापा की जयंती जलाराम मंदिर परिसर में 14 नवंबर को मनाई जाएगी। सुबह आठ बजे जलाराम बापा का अभिषेक पूजन होगा। दोपहर तीन बजे टीपी नगर से जलाराम मंदिर तक शोभायात्रा निकाली जाएगी। शाम पांच बजे संयुक्त सभा, वार्षिक आय-व्यय प्रस्तुत किया जाएगा। शाम 6.30 बजे दैनिक पूजन व आरती के बाद बापा की महाआरती होगी। शाम 7.30 बजे भंडारा में प्रसाद का वितरण किया जाएगा। समाज के लोगों से बाजरे का रोटला लाने का कहा गया है।