पांडुका। पाण्डुका क्षेत्र में खेतों व उसके आसपास लगे ट्रांसफार्मरों में क्वाइल चोरी की घटना सामने आई है। फसल को अभी पानी की जरूरत है लेकिन किसान क्वाइल चोरी होने के पंप से सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं।

सरकड़ा कुरूद के बीच में लगे दो ट्रांसफार्मर में 31 जनवरी को ट्रांसफार्मर का लाइन बंद कर अंदर का क्वाइल निकाल कर ले गए। क्वाइल में करीब 10 से 15 किलो तांबा रहता है। सुबह ग्रामीण अपने खेत गए तो मशीन नहीं चल रही थी तुरंत बिजली विभाग जेई कुसम को शिकायत की गई। फिर ट्रांसफार्मर को खोलकर देखा गया तो ट्रांसफार्मर खोखले थे। इसी प्रकार 7 फरवरी को भी सरकड़ा और कुरूद के खेतों के बीच में लगे ट्रांसफार्मर की क्वाइल चोरी हो गई। तीनों चोरी के बारे में बिजली विभाग के जेई द्वारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जिससे अज्ञात चोरों के विरूद्घ धारा 289 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

मेले में पुलिस की ड्यूटी

अपुष्ट सूत्रों के अनुसार कोपरा में भी 7 व 10 फरवरी को ट्रांसफार्मर की क्वाइल चोरी हो गई है। यह ट्रांसफार्मर मुख्य नहर के किनारे के खेतों से लगा हुआ है। अभी राजिम कल्पकुंभ चल रहा है, इस कारण से पूरे अधिकारी कर्मचारी का ध्यान राजिम कल्प कुंभ में लगा हुआ है। इसी कारण चोरो का हौसला बुलंद हो चुका है।

पुलिस कर रही गश्त : एसआई

थाना पाण्डुका के एसआई गंगाधर चंद्राकर ने बताया मेले महोत्सव के कारण हमारे पास स्टाफ कम है परंतु जितने हैं रात को पूरे क्षेत्र में गश्त किया जा रहा है। जिससे विशेष कर मुख्य नहर से लगे ट्रांसफार्मर की निगरानी की जा रही है। चंद्राकर ने क्षेत्र के किसान व बिजली विभाग को भी हिदायत दी कि सुरक्षा की दृष्टि से आप लोग भी अपने खेत व ट्रांसफार्मर की रखवाली करो, चोर पकड़ा गया तो तुरंत सूचित करो।