बालोद। नईदुनिया न्यूज

नवीन शिक्षाकर्मी संघ बालोद की जिला स्तरीय बैठक गंगा मैय्या प्रांगण में शुक्रवार को हुई। जिसमें क्रमोन्नत वेतनमान पर विस्तार से चर्चा किया गया।

बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि समस्त सहायक शिक्षक, शिक्षक व्याख्याता एलबी संवर्ग को 10 वर्ष की सेवा के पश्चात क्रमोन्नत वेतनमान प्राप्त करने का अधिकार है। अतः इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी को बुधवार 20 मार्च को ज्ञापन सौंपकर मांग से अवगत कराया जाएगा। जुलाई 18 में संविलयन हुए एलबी संवर्ग को संविलियन आदेश की कॉपी उपलब्ध कराने तथा वर्तमान में संविलियन पश्चात विज्ञान सहायक एलबी बने सहायक शिक्षक पंचायत को मूल पद सहायक शिक्षक एलबी पर संविलियन करते हुए पूर्व के विज्ञान सहायक एल बी के पदों पर किया गया संविलियन को संशोधित करने का मांग किया जाएगा। क्योंकि राजपत्र में विज्ञान सहायक की नियमावली में विज्ञान सहायकों की पदोन्नति अस्पष्ट है।उन्हें शिक्षक के पदों पर पदोन्नति करने का उल्लेख नहीं किया गया है।

संघ ने शिक्षक पंचायत संवर्ग एवं शिक्षक एलबी संवर्ग के लंबित समस्त एरियर्स राशि शीघ्र प्रदान करने का भी मांग करने का निर्णय लिया है एवं समस्त शिक्षक साथियों से क्रमोन्नति के लिए सामूहिक आवेदन करने का निर्णय लिया गया है जो कि संकुल के शालाओं के लिए संघ द्वारा आवेदन की प्रति पहुंचा दी गयी है। अतः ब्लॉक एवं संकुल के पदाधिकारियों से संपर्क कर आवेदन पत्र पर अपना हस्ताक्षर करने का आह्वान किया गया है। उसी प्रकार लंबित एरियर्स के लिए भी आवेदन व्यक्तिगत रूप से बीईओ एवं जनपद पंचायत में शाला से पूर्ण अवकाश पश्चात जमा करने का आह्वान किया गया है। बैठक में जिलाध्यक्ष वेदप्रकाश साहू, उपाध्यक्ष बेनेश्वर साहू, जिला संयोजक शत्रुघन सिन्हा, उपसंयोजक हिलेश्वर देवांगन, सचिव चंद्रजीत यादव, प्रवक्ता प्रवीण पांडेय, बालोद ब्लॉक अध्यक्ष लोकेश साहू, कार्यकारणी सदस्य किशोर डहरे, देवेंद्र साहू आदि की उपस्थिति रही।