रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज

स्थानीय जिला न्यायालय में तीन न्यायाधीशों की तबादला के बाद अधिवक्ता संघ के द्वारा अपने कक्ष में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। संघ ने तीनों न्यायाधीशों को भावभीनी विदाई दी।

जिला न्यायाधीश अशोक कुमार लुनिया ने कहा कि एक तरफ दुख तो हो रहा है कि हमारे समक्ष रहने वाले तीन न्यायाधीश एडीजे विनोद कुमार देवांगन, सीजीएम लीलाधर साय यादव और जेएमएफसी रूपनारायण पठारे हम लोगों के बीच से तबादला होकर जा रहे हैं,परंतु इस बात की खुशी भी है कि सभी प्रमोशन में भी जा रहे हैं। हमें हमेशा यही उम्मीद है कि यह अपने जीवन में हमेशा प्रगति पथ पर बढ़ेंगे। सही न्याय दें, कलम से अच्छा और दूसरा कोई न्याय नहीं दे सकता। इनका कार्यकाल सराहनीय रहा है। व्यक्ति को संवेदनशील रहना चाहिए तभी लोगों को न्याय मिल पाएगा। हम ईश्वर पर विश्वास रखते हैं,ईश्वर ही न्याय करता है। हमें बहुत दुख होता है कि एक अधिवक्ता के लापरवाही के कारण बिना किसी वजह के कोई व्यक्ति सजा काटता हो। यभी की जवाबदारी होनी चाहिए कि जल्द से जल्द न्याय दिलाएं।

एडीजे ऋषि कुमार वर्मन ने कहा कि तीनों न्यायाधीशों ने सभी को हमेशा उत्साहित किया। अपने तबादला में दंतेवाड़ा जा रहे हैं विनोद कुमार देवांगन ने कहा कि हम लोग जिला न्यायालय बनाने के लिए जनता, अधिवक्ता और हम सभी एक साथ मिलकर भरपूर प्रयास कर बनाया है। सभी ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रुप से सहयोग किया है। न्यायिक समय में जितना सदुपयोग कर सकें आदमी को करना चाहिए। जिला न्यायाधीश अशोक कुमार लुनिया से डेढ़ वर्षों में बहुत कुछ सीखने को मिला है। कटघोरा स्थानांतरित सीजीएम लीलाधर सहाय साय यादव ने कहा कि हमने जितने भी मामले निपटाया है बिना अधिवक्ता के सहयोग से नहीं हो सकता था। आप सभी का सहयोग मिला है,मैं उसका बहुत आभारी हूं। कोरबा स्थानांतरित जेएमएफसी रूपनारायण पठारे ने कहा कि हर स्तर पर हमारे उच्च न्यायाधीश और अधिवक्ताओं का सहयोग मिलता रहा है। मैं हमेशा ही कामना करता रहूंगा की भविष्य में आगे बढ़े और स्वस्थ रहें। अधिवक्ता आरके पटेल, अनूप तिवारी, अधिवक्ता संघ के उपाध्यक्ष श्रीमती किरण यादव, विमलेश सिन्हा ने कहा कि तबादला हुए तीनों न्यायाधीशों से सीखने को बहुत कुछ मिला। इनसे हमेशा मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। विनोद कुमार देवांगन ने रामानुजगंज में जिला न्यायालय के निर्माण में विशेष सहयोग प्रदान किया है।

तत्पश्चात स्थानांतरित तीनों न्यायाधीशों को अधिवक्ता संघ के द्वारा साल एवं श्रीफल प्रदान किया गया। मंच का संचालन अधिवक्ता संघ के सचिव राकेश पांडेय और आभार अध्यक्ष प्रदर्शन विपिन सिंह बिहारी ने किया। विदाई समारोह के अवसर पर अधिवक्ता शंभू प्रसाद गुप्ता, आरके पटेल, अनूप तिवारी, एसएस ठाकुर, विमलेश सिन्हा, ओमप्रकाश केसरी, संतोष पांडेय, प्रदीप दुबे, रूपेश गुप्ता, जितेंद्र गुप्ता, अविनाश गुप्ता, अरविंद गुप्ता, अरुण गुप्ता, अशोक गुप्ता, गोपाल गुप्ता, अमरनाथ केसरी, छोटे लाल कुशवाहा, ध्रुव प्रसाद गुप्ता सहित अन्य अधिवक्तागण उपस्थित थे।