बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज

बेमेतरा के कपड़े के थोक व्यापारी के प्रतिष्ठान पर बुधवार को 25 सदस्यों की आयकर की टीम ने दबिश देकर कार्रवाई की। दोपहर दो बजे के बाद से जारी यह कार्रवाई देर रात चलता रहा। टीम द्वारा मालक सिंह सलूजा के प्रतिष्ठान सुहानी कलेक्शन व मालक सिंह के रायपुर रोड स्थित प्रतिष्ठान पर दबिश दी। हालांकि कार्रवाई के दौरान प्रतिष्ठान से कर्मचारियों को भी बाहर जाने से रोक लगा दी गई थी। पूरी कार्रवाई के दौरान पुलिस के जवान तैनात रहे। अब तक की गई कार्रवाई के संबंध में किसी तरह की कोई जानकारी विभाग द्वारा नहीं दी गई है। कार्रवाी आज रात व कल तक जारी रहने की बात विभाग द्वारा कही गई है। किंतु इस कार्रवाई के संबंध में आयकर अधिकारी गणेश्वर मिश्रा द्वारा यह बताया कि आयकर अधिनियम की धारा 133 छ के तहत दोनों ही प्रतिष्ठानों पर विभाग द्वारा सर्वे का काम किया जा रहा है। आय-व्यय का ब्योरा भी लेने की बात कही गई है। साथ ही साथ संपूर्ण कार्रवाई पूरा हो जाने संपूर्ण तथ्य सामने रखने की बात कही गई है।

कार्रवाई को लेकर चर्चा

शहर के कपड़ा व्यापारी के यहां आयकर की टीम द्वारा दबिश दिए जाने की बात शहर में आग की तरह फैल गई। लोग तरह-तरह की चर्चाएं भी करने लगे और लोगों में इस बात की उत्सुकता भी देखी गई कि आयकर विभाग की टीम आखिर क्या कार्रवाई करती है। जिसे लेकर शहर के थोक व बड़े व्यापारियों के बीच हड़कंप की भी स्थिति देखने को मिली।

चार वाहनों में पहुंचे अधिकारी

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अचानक दोपहर दो बजे के आसपास चार वाहनों में भरकर बेमेतरा पहुंचे। दोनों ही प्रतिष्ठानों पर धावा बोलते हुए प्रतिष्ठानों को अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई करने लगे। हालांकि पूरी कार्रवाई के दौरान पुलिसकर्मी भी उनके साथ मुस्तैद रहे।