भिलाई। म्यूचुअल फंड में राशि निवेश कराने के नाम एक परिवार के चार लोगों से 16 लाख 75 हजार रुपये की ठगी करने वाले शातिर के खिलाफ नेवई पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपित ने अलग-अलग किस्तों में पैसे लिए थे। जब प्रार्थिया और उसके परिवार को ठगी की जानकारी हुई तो उन्होंने अपने पैसे मांगे।

जिस पर आरोपित ने एक इकरारनामा साइन किया और दो कोरे चेक भी दिए। इसके बाद भी आरोपित ने प्रार्थियों का पैसा नहीं लौटाया। इस पर मामले की थाने में शिकायत हुई और आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सका।

पुलिस ने बताया कि लक्ष्मी नगर रिसाली प्रार्थिया देवंती सोनी ने अपने व अपने बेटे अमित कुमार सोनी, अशोक सोनी और बहू निशा सोनी के नाम से म्यूचुअल फंड में रुपये निवेश किए थे।

प्रार्थिया ने सेक्टर-8 निवासी आरोपित कुलदीप नारायण साहू से म्यूचुअल फंड में रुपये निवेश कराए थे। प्रार्थिया ने अपने नाम से चार लाख 75 हजार रुपये निवेश किए थे। वहीं अपने बेटे अमित कुमार सोनी के नाम से नौ लाख 20 हजार रुपये, बहू निशा सोनी के नाम से 80 हजार रुपये और बड़े बेटे अशोक सोनी के नाम से तीन लाख रुपये लिए थे।

रुपये देने के बाद जब प्रार्थिया ने कंपनी पर ऑनलाइन में अपने निवेश की जानकारी चेक की तो उसे पता चला कि एजेंट कुलदीप नारायण साहू ने पैसे निवेश ही नहीं किए हैं। इसके बाद उसने आरोपित से संपर्क किया तो उसने रुपये जमा न करने की बात स्वीकार की।

जब प्रार्थिया ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपित ने एक इकरारनामा किया और भरोसा दिलाया कि वो अपनी जमीन बेचकर प्रार्थिया को उसके पैसे लौटाएगा। इसके बाद भी आरोपित ने पैसे नहीं लौटाए। इसके बाद प्रार्थिया ने थाने में शिकायत की। जिसके आधार पर आरोपित कुलदीप नारायण साहू के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत अपराध दर्ज किया गया है।