भिलाई। उतई थाना क्षेत्र के ग्राम मचांदुर में छोटी सी बात से क्षुब्ध होकर पिता-पुत्र ने जहर का सेवन कर लिया। पारिवारिक अनबन के चलते अलग रह रही एक महिला ने अपने ससुर व देवर को अपनी तीन साल की बच्ची को खिलाने से मना कर दिया।

पिता-पुत्र इस बात से इतने ज्यादा आहत हुए कि दोनों ने घर में जाकर जहर सेवन कर लिया। पड़ोसियों की इसकी जानकारी लगी तो दोनों को उतई अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में दोनों की स्थिति स्थिर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार ग्राम मचांदुर निवासी नोहर लाल देवांगन (55) और राहुल देवांगन (25) बुधवार की शाम को अपने घर पर थे। उनके घर के पड़ोस में ही नोहर लाल का बड़े बेटे सुनील देवांगन और ज्योति देवांगन अपनी तीन साल की बेटी के साथ अलग रहते हैं। ज्योति का अपने ससुर नोहर लाल और देवर राहुल से मनमुटाव था।

बुधवार की शाम को ज्योति की तीन साल की बेटी घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान नोहर लाल ने बच्ची को खिलाने के लिए अपने पास बुला लिया। बच्ची को बुलाते ही ज्योति घर के बाहर निकली और अपने ससुर व देवर से विवाद करने लगी। उसने बच्ची को खिलाने से रोक किया।

इस बात पर नोहर लाल देवांगन और राहुल इतना क्षुब्ध हो गए कि दोनों ने जहर सेवन कर लिया। पड़ोसियों को इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने दोनों को अस्पताल पहुंचाया। घटना के समय ज्योति का पति सुनील देवांगन काम पर गया हुआ था।

दोनों अस्पताल में भर्ती

ग्राम मचांदुर निवासी नोहर लाल देवांगन और उसके बेटे राहुल देवांगन ने बुधवार की शाम को घर पर जहर सेवन कर लिया था। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। - देवशरण सिंह, प्रभारी मचांदुर चौकी