भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

भिलाई टाउनशिप के आवासों के रख-रखाव में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया जा रहा है। सेंटर ऑफ स्टील वर्कर्स एक्टू का कहना है कि टाउनशिप में निवासरत कर्मियों की वाबि शिकायतों को दर्ज कर उचित निराकरण करने के बजाय नगर सेवाएं विभाग लापरवाही बरत रहा है।

महासचिव श्याम लाल साहू ने बताया कि रख-रखाव कार्यालय के कर्मचारी ठेकेदारों के साथ मिलकर शिकायतकर्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। कर्मचारी जैसे ही कड़ा तेवर दिखाते हैं, जवाब मिलता है-'जो करना है, कर लो।' उल्टे शिकायतकर्ताओं को ही धमकाने का खेल चलता है।

सेक्टर-6 के एवेन्यू-डी के ब्लाक-15 स्थित क्वार्टर नंबर बी और सी के मेंटेनेंस को लेकर बीएसपी कर्मी में नाराजगी है। कर्मियों ने यूनियन से शिकायत की है कि उनके किचन में पानी लगातार टपकने लगा था, जिसकी शिकायत उन्होंने सेक्टर-6 के मेंटेनेंस कार्यालय में की थी। इस पर वहां के प्रभारी अशोक चंद्राकर ने ठेकेदार के माध्यम से मेंटेनेंस के नाम पर लीपा-पोती कर दी। कहा कि मेंटेनेंस कर दिया है, किंतु उसके बाद भी किचनों में पानी का टपकना बंद नहीं हुआ। जब पुनः शिकायत की गई तो सेक्टर-6 के मेंटेनेंस प्रभारी ने जवाब दिया ठेकेदार ने 'मेंटेनेंस कर दिया है। इस बात पर शिकायतकर्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार किया गया।

सेंटर ऑफ स्टील वर्कर्स ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए टाउनशिप में लोगों में आक्रोश फूटने से रोकने के लिए उक्त मेंटेंनेंस प्रभारी अशोक चंद्राकर और ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और शिकायतकर्ताओं की शिकायतों की जांच कर तत्काल उचित मेंटेनेंस करने की मांग की है।