भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

ब्लास्ट फर्नेस और एसजीपी के कार्यपालकों की पत्नियों ने बीएसपी के प्रोडक्शन को करीब से देखा। 'आप भी जानिये' कार्यक्रम के तहत संयंत्र भ्रमण का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यपालकों की पत्नियों को संयंत्र के मुख्य विभागों के साथ ही उनके पति के कार्यस्थल का भ्रमण कराया गया। इस कार्यक्रम में विभाग के 25 कार्यपालकों की पत्नियों ने भाग लिया।

इसके पूर्व संयंत्र के मानव संसाधन विकास केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में महाप्रबंधक (धमन भट्ठी) एसआर सुर्यवंशी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। इस अवसर पर उप महाप्रबंधक प्रभारी (कार्मिक वर्क्स) डीपी सतपथी एवं उप महाप्रबंधक (कार्मिक आइएम एंड एस) एके साहू विशेष रूप से उपस्थित थे। अधिकारियों ने संयंत्र के निष्पादन एवं उत्कृष्टता में कार्मिकों के योगदान को उल्लेखित करते हुए उनकी पत्नियों की भूमिका को भी रेखांकित किया। संयंत्र भ्रमण के दौरान महिलाओं ने कोक ओवन, प्लेट मिल, एसएमएस-2, यूनिवर्सल रेल मिल, ब्लास्ट फर्नेस-7, ब्लास्ट फर्नेस-8 का भ्रमण करते हुए इस्पात निर्माण से संबंधित विभिन्ना प्रक्रियाओं को देखा।

इस कार्यक्रम की अगली कड़ी में ब्लास्ट फर्नेस-8 वेल्फेयर बिल्डिंग के सभागार में महाप्रबंधक (धमन भट्ठी) एसआर सुर्यवंशी एवं डीडी पात्रा के मुख्य आतिथ्य में कार्यपालकों की पत्नियों को संयंत्र की कल्याणकारी योजनायें एवं सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी कई बातों की जानकारी दी गई।

संयंत्र से मिलने वाले सुविधाओं और लाभों को विस्तृत रूप से समझाया गया जिसे महिलाओं ने उत्साहपूर्वक सुना। कार्यक्रम को सफल बनाने में ब्लास्ट फर्नेस व एसजीपी कार्मिक विभाग, नगर सेवाएं, स्वास्थ्य विभाग एवं एचआरडीसी की अहम भूमिका रही।