भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

अपहरण और गोलीकांड के मामले में तत्परता से कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस की टीम को शनिवार को सम्मानित किया गया। पुलिस कंट्रोल रूम सेक्टर-6 में आयोजित कार्यक्रम में एसएसपी डॉ. संजीव शुक्ला ने कुल 20 पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

बता दें कि बीते आठ अक्टूबर को रिसाली से एक नाबालिग का अपहरण हुआ था। घटना के छह घंटे के भीतर ही पुलिस ने न सिर्फ अपहृत को सकुशल बरामद किया, बल्कि अपहरण करने वाले चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था। उक्त घटना के दूसरे दिन नौ अक्टूबर को बीएसपी में एक बड़ा हादसा हो जाने के कारण यह मामला दब गया था। वैसे ही सप्ताह भर पहले सुपेला के कृष्णा नगर में गोली चलाने वाले आदतन बदमाश वीरेंद्र नाई को भी पुलिस ने घटना के छह घंटे के भीतर ही गिरफ्तार किया था। आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने मध्यप्रदेश के चित्रकुट के नवल धोबी डकैत गिरोह के फरार सदस्य दीपक शिवहरे उर्फ शिवा को भी गिरफ्तार किया था।

गोलीकांड के आरोपी और फरार डकैत को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभाने वाले स्मृति नगर चौकी प्रभारी हरप्रसाद पांडेय, आरक्षक केशव साहू, सुरेश नायडू, सविंदर सिंह, लक्ष्‌मीनारायण, मनीष अग्निहोत्री, अजीत सिंह, विवेक पोद्दार, सुरेंद्र चौहान, अतुल भट्ट, साइबर सेल के प्रधान आरक्षक चंद्रशेखर गंजीर, आरक्षक निखिल साहू और महिला आरक्षक आरती सिंह को प्रशस्ति पत्र दिया गया। वहीं अपहरण के आरोपियों को पकड़ने वाले क्राइम ब्रांच के प्रधान आरक्षक राजेश मणी सिंह, रानीतराई के आरक्षक टोपेंद्र निर्मलकर, अखिलेश शर्मा और पाटन के आरक्षक हुमन साहू को सम्मानित किया गया। इनके अलावा अन्य मामलों में तत्परता से कार्रवाई करने वाले सीसीटीएनएस प्रभारी एसआइ संकल्प राय, आरक्षक संजय कश्यप, काशीराम बड़े, पुलिस कंट्रोल रूम के महिला प्रधान आरक्षक हरजीत कौर, महिला आरक्षक मुकुलिका मसीह, धर्मशीला, भूमिका और रितू पांडेय को भी सम्मानित किया गया है।