भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

ऑल इंडिया कराते चैम्पियनशिप के लिए शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की टीम का ऐलान कर दिया गया है। नेशनल चैम्पियशिप में छत्तीसगढ़ के छत्तीस खिलाड़ी दम दिखाएंगे। प्रदेश की टीम में 13 खिलाड़ी दुर्ग जिले से चयनित हुए हैं।

भारतीय कराते महासंघ और दिल्ली कराते एसोसिएशन द्वारा ऑल इंडिया कराते चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ की टीम का शुक्रवार को ऐलान किया गया। छत्तीसगढ़ की टीम में छत्तीस खिलाड़ी शामिल हैं, जिसमें दुर्ग जिले के खिलाड़ियों का दबदबा हमेशा की तरह कायम है।

इनका हुआ चयन

प्रतीक्षा अग्रवाल, नेहा अम्बाड़े, तमन्नाा शुक्ला, हंसिका साहू, इशिता नलम्वार, एस.दास सारे बालिका वर्ग की खिलाड़ियों का चयन दुर्ग जिले से किया गया है। वहीं बालक वर्ग में रियांश परमार, अमन चंदेल, हर्ष चौरसिया, वी.भूवन साय, नारायण ठाकुर, ए.डी.राव, नितिश साहू सारे बालक वर्ग के खिलाड़ी दुर्ग जिले से चयनित हुए हैं। अन्य जिलों से चयनित खिलाड़ियों में अन्नाया नायक, ज्योत्सना सिंह, पुष्पांजलि बंजारे, सबाना धु्‌व, अंकिता गोटे, तनुश्री साहू, रोशनी बंजारे, शिवाली, स्वेता यादव, तनिष्का चयनित हुए है। इसी प्रकार बालक वर्ग में आर्यमान दास, विवेक साहू, अमृत गोडरे, आदित्य राठौर, लक्की ठाकुर, रितेश कतलाम, सार्थक, हरीश कुमार साहू, अभय शर्मा, हिमांशु बंजारे का चयन किया गया है।

राज्य स्तरीय स्पर्धा से हुआ चयन

छत्तीसगढ़ प्रदेश कराते संघ और दुर्ग जिला कराते एसोसिएशन द्वारा पांचवीं सब जूनियर छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय कराते प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। गुरुवार को भिलाई के नेहरूनगर में हुई चैम्पियनशिप के आधार पर ऑल इंडिया के लिए छत्तीसगढ़ के 'छत्तीस' होनकारों का चयन किया गया है।

दिल्ली में होगी चैम्पियनशिप

छत्तीसगढ़ प्रदेश कराते सघ के के पदाधिकारी अमल तालुकदार ने बताया कि गुरुवार को छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय चैम्पियशिप से छत्तीसगढ़ की टीम का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि नेशनल चैम्पियशिप का आयोजन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 10 से 13 जून तक किया जाएगा। इस चैम्पियशिप में छत्तीसगढ़, मेजबान दिल्ली सहित 29 राज्यों की बालक और बालिका वर्ग की टीम काता और कुमिते वर्ग में हिस्सा लेगी।