भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

बीएसपी के बीबीएम, वायर राड मिल, मर्चेंट मिल विभाग की समस्याओं को लेकर स्टील इंप्लाइज यूनियन इंटक का एक प्रतिनिधिमंडल विभाग के महाप्रबंधक से मिला। इस दौरान कर्मियों द्वारा बताई गई समस्याओं पर चर्चा की। बताया कि शोकिंग पिट ठीक से कवर न होने के कारण कर्मचारियों को गर्मी के दिनों में दिक्कत आ रही है।

इंटक का प्रतिनिधि मंडल बीबीएम, वायर राड मिल, मर्चेंट मिल के महाप्रबंधक एसपी सिन्हा से मिला। बताया कि बीबीएम में वाटर कूलर न होने से दिक्कत है। वहीं ब्लूमिंग मिल में पुलपिट आपरेटर एवं क्रेन ऑपरेटर की कमी को दूर करने, ब्लूम यार्ड के रेस्ट रूम में कूलर लगाने एवं बीवीएम वायर राड मिल एवं मर्चेंट मिल के टॉयलेट की नियमित सफाई कराने की मांग की। महाप्रबंधक को बताया कि बीबीए के शोकिंग पिट का ढक्कन तिरछा होने के कारण ठीक से नहीं बैठ पाता है। जिसके कारण फ्लेम बाहर निकलता है इससे पिट सेक्शन में गर्मी बढ़ जाती है जिससे कर्मियों को अत्यधिक परेशानी हो रही है। इसके साथ ही हीट बाहर निकल जाने से इंगट को प्रॉपर रोलिंग की स्थिति मे आने मे अधिक समय लगता है। यूनियन नेताओं ने शोकिंग पिट एरिया में गर्मी को कम करने के लिए पानी के फव्वारे का छिड़काव करने की मांग रखी। इंटक नेताओं ने बीबीएम में अत्यधिक गर्मी को देखते हुए वाटर कूलर की व्यवस्था करने एवं ब्लूम यार्ड के रेस्ट रूम में कूलर तथा पंखा लगाने की मांग रखी। उपाध्यक्ष सन्तोष किचलू ने कहा कि ब्लूमिंग मिल में पुलपिट आपरेटर एवं के्रन ऑपरेटर की कमी होने से ऑपरेटरों पर अत्यधिक दबाव है। वरिष्ठ सचिव सच्चिदानंद पांडेय ने कहा कि बीवीएम बहुत पुराना मिल है जिसके कारण यहां आए दिन ब्रेकडाउन होता है।

महाप्रबंधक एसपी सिन्हा ने कहा कि विभाग की इन समस्याओं को जल्द निराकरण कराने का प्रयास किया जाएगा। बैठक में इंटक उपाध्यक्ष संतोष किचलू उप महासचिव चंद्रशेखर सिंह सच्चिदानंद पांडेय, बाल सिंह, एन सार्वा, एस रवि, सीपी वर्मा, सुरेंद्र प्रसाद, गोविंद राठौर, रोहित सिंह, एमएल यादव अमित सहित अन्य रहे।