भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

अंतर जिला सीनियर वर्ग क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को दुर्ग जिले की टीमों ने मैच जीता। एक ओर रायपुर को बीएसपी की टीम ने एकतरफा मुकाबले में 215 रन से मैच जीत लिया। वहीं दूसरे मुकाबले में दुर्ग और बिलासपुर के बीच भिड़ंत हुई। यह रोमांचक मुकाबले को दुर्ग की टीम ने 23 रन से जीत लिया।

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (सीएससीएस) द्वारा जारी अंतर जिला सीनियर इलीट ग्रुप सीएम ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट-2019 का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट में शुक्रवार को पहले दौरान का चार दिवसीय लीग मुकाबला सम्पन्ना हुआ। इसमें दुर्ग जिले की टीमों का दबदबा रहा।

सिविक सेंटर के बीएसपी क्रिकेट ग्राउंड में दुर्ग और बिलासपुर के बीच मैच में चौथे व अंतिम दिन बिलासपुर की टीम ने अपनी दूसरी पारी खेलते हुए 49 रन से आगे खेलते हुए 74.2 ओवर में 197 रन जोड़े। इस पारी में बिलासपुर की ओर से मो.इरफान ने 191 बॉल में 72, राहित कुमार ने 41 बॉल में 23 रन जोड़े। वहीं इस पारी में दुर्ग की तरफ से बॉलिंग करते हुए सौरभ सोलंकी ने चार, अभिषेक साहू ने दो विकेट लिए। वहीं आकाश सक्सेना, राजा कुर्रे और अर्पित ने एक-एक विकेट लिए।

दुर्ग द्वारा दिए गए बढ़त को बिलासपुर की टीम ने बना ही नहीं पाया। इसलिए मैच को मेजबान दुर्ग की टीम ने 23 रन से जीत लिया।

बीएसपी ने ब़ड़े अंतर से रायपुर को हराया

टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी) और रायपुर के बीच भिड़ंत हुई। यह मैच नया रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित हुआ। मैच के चौथे व अंतिम दिन बीएसपी की टीम ने 380 रन से आगे खेलते हुए नौ विकेट खोकर 442 रन बनाकर पारी घोषित कर दिया गया। इस पारी में बीएसपी की तरफ से अमनदीप खरे ने 166 बॉल में शतकीय पारी खेलते हुए 173 रन जोड़े। शाकीब अहमद ने 82 बॉल में 61, सिद्धार्थ चन्द्राकर ने 123 बॉल में 46 और शुभम सिंह ने 26 रन की पारी खेली। वहीं इस पारी में रायपुर की तरफ से बॉलिंग करते हुए चौथे दिन ओंकार वर्मा ने दो विकेट लिए।

जबकि अपनी दूसरी पारी खेलते हुए रायपुर की टीम नने 44.5 ओवर में 102 रन ही बना पाए। इस पारी में रायपुर की तरफ से बैटिंग करते हुए सानिध्य हुरकत ने 77 बॉल में 37, मयंक ने नाबाद 19 रन जोड़े।

जबकि इस पारी में बीएसपी की तरफ से बॉलिंग करते हुए शाबिक अहमद और नीतिश राव ने चार-चार विकेट चटकाए। वहीं सौरभ व शुभम सिंह ने एक-एक विकेट लिए।

इस दोनों पारियों में बीएसपी के रनों से मेजबान रायपुर की टीम पिछड़ गई। लिहाजा मैच को बीएसपी की टीम ने एकतरफा 215 रनों से जीत लिया।