भिलाई। एक दिन पहले तक जिस घर में शादी की शहनाई गूंज रही थी, आज वहां मातम पसरा हुआ है। बहन की शादी की तैयारियों में जी-जान से जुटे उसके भाई की करंट लगने से मौत हो गई। मौत के कुछ देर बाद ही दरवाजे पर बारात आकर ठहरी थी। लिहाजा परिवार वालों ने फैसला किया कि परिवार के किसी अन्य सदस्य को मौत की जानकारी न दी जाए। भोर में जब दुल्हन की विदाई का वक्त हुआ तो उसने अपन छोटे भाई को खोजा। जब परिवार वालों ने बताया कि उसका छोटा भाई अब इस दुनिया में नहीं है तो शादी के। घर में मातम पसर गया।

भाई की मौत की खबर सुनते ही दुल्हन बेहोश हो गई। वहीं परिवारवालों का भी बुरा हाल हो गया। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को लक्ष्मी नगर वार्ड-5 निवासी खिलावन साहू की बेटी कविता साहू की शादी थी। खिलावन साहू का बेटा याज्ञबल साहू उर्फ छोटू (23) भी अपनी बहन की शादी की तैयारियों में जुटा हुआ था। घर में आए मेहमानों को गर्मी लगती देख वो घर के बाहर लगे पंखे को खिसकाने चला गया। तभी उसे करंट लग गया और बेसुध होकर गिर पड़ा। वहां मौजूद लोग उसे जिला अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शादी पूरी होने के बाद दी सूचना

मृतक को अस्पताल लेकर पहुंचे परिजनों को जानकारी लगी कि दरवाजे पर बारात भी पहुंच चुकी है। परिजनों ने मौत की खबर किसी को नहीं दी और परिवार वालों को आकर बताया कि याज्ञबल ठीक है। शादी संपन्न होने के बाद बुधवार की सुबह करीब तीन से चार बजे के बीच दुल्हन की विदाई की रस्म शुरू हुई। दुल्हन ने अपने छोटे भाई को बुलवाने के लिए कहा तो उसे बताया गया कि उसका छोटा भाई अब इस दुनिया में नहीं रहा। इसके बाद परिवार में मातम पसर गया।

मृतक याज्ञबल साहू की बहन की शादी के दौरान वो पंखे के करंट की चपेट में आ गया था। इससे उसकी मौत हो गई। मामले की जांच की जा रही है। - राजेंद्र कंवर, प्रभारी, सुपेला थाना