बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जोनल स्टेशन में एक यात्री के बैग से सोने की हार व झुमके चोरी हो गए। ट्रेन में चढ़ते समय यह घटना हुई। मंगलवार को पीड़ित यात्री जीआरपी थाने पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। गहने की कीमत एक लाख रुपए आंकी गई है।

जीआरपी के अनुसार घटना सोमवार शाम 6.30 बजे की है। जांजगीर-चांपा निवासी मुकेश कुमार देवांगन पिता राजेंद्र प्रसाद देवांगन (47) पत्नी श्रीमती शशि देवांगन के साथ बिलासपुर से अकलतरा जाने के लिए स्टेशन पहुंचे। उस समय डोंगरगढ़- कोरबा लोकल थी। इस ट्रेन में भारी भीड़ थी। इसी भीड़ में दोनों पति- पत्नी चढ़ने की कोशिश करने लगे। श्रीमती देवांगन एक लेडिज बैग रखी हुई थी। इसके अंदर सोने की दो हार, दो झुमके रखे थे। भीड़ का फायदा उठाकर किसी ने उनके बैग का चेन खोला और गहने निकाल लिए। सीट में बैठने के बाद देखा कि बैग का चेन खुला हुआ था। चोरी की जानकारी मिलने पर उनके होश उड़ गए। दूसरे दिन मंगलवार को बिलासपुर जीआरपी थाने पहुंचे और घटना की जानकारी दी। वह साथ में चोरी गए गहने का बिल भी लेकर आए थे। इसके आधार पर चोर के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

कैमरे में नहीं आई घटना

एक बार फिर जोनल स्टेशन के कैमरे ने धोखा दे दिया है। रिपोर्ट लिखने से पहले जीआरपी ने यात्रियों को आरपीएफ पोस्ट जाकर सीसीटीवी फुटेज दिखवाया। लेकिन घटनास्थल पर कैमरे ही नहीं लगे हैं। इससे माना जा रहा है कि यह शातिर चोर का काम है और उसे मालूम है कि कैमरे कहां लगे हैं। यह भी माना जा रहा है कि यह किसी गिरोह का काम हो सकता है।