बिलासपुर। स्वच्छता पखवाड़ा के छठवें दिन स्वच्छ ट्रेन थीम पर सफाई अभियान चलाया गया। जोनल स्टेशन पहुंचने वाली ट्रेनों के टॉयलेट, वाश बेसिन, फ्लोर, पंखे साफ किए गए। साथ ही यात्रियों को बताया गया कि यदि कोच में गंदगी है तो वे इसकी सूचना 58888 नंबर पर पीएनआर लिखकर मैसेज कर सकते हैं।

ओबीएचएस स्टॉफ तत्काल पहुंचकर सफाई करेगा। साथ ही यात्रियों को 138 व 182 जैसे हेलपलाइन नंबर से अवगत कराया गया। रेल प्रशासन की ओर से इन दिनों 31 अगस्त तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। 16 अगस्त से शुरू हुए इस अभियान के दौरान अलग- अलग थीम पर स्वच्छता से जुड़े कार्यक्रम हो रहे हैं।

इसी के तहत सोमवार को स्वच्छ ट्रेन थीम पर ट्रेनों को साफ किया गया। रेलवे यार्ड व स्टेशनों की सफाई का अफसरों ने निरीक्षण किया। इसके अलावा यात्रियों से सफाई व्यवस्था को लेकर फीडबैक लिया गया। जोनल स्टेशन में नामित अधिकारियों ने रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस, छत्तीसगढ एक्सप्रेस, साउथ बिहार एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों का जायजा लिया।

ओबीएचएस कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे सफाई कार्य, उपकरण, फिनाइल, रूम स्प्रे आदि की उपलब्धता देखी गई। आनलाइन व एसएमएस द्वारा साफ-सफाई व्यवस्था व बेडरोल की समस्या का समाधान की सुविधा के बारे में विस्तार से बताया गया।

साथ ही कोचिंग डिपो में मुख्य यांत्रिक अभियंता अनिल कुमार व वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता(समन्वय) ललित धुरंधर ने वाशिंग लाइन व कोच धुलाई का जायजा लिया। साथ ही कर्मचारियों को और बेहतर ढंग से सफाई करने के निर्देश दिए।