बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर के सीनियर बेसबाल खिलाड़ी लखनलाल देवांगन को टीम इंडिया में जगह मिली। वे श्रीलंका में होने वाले वेस्ट एशिया बेसबाल कप के लिए रविवार को रवाना हुए।

लखनलाल ने अपने खेल कॅरियर में अब तक 15 नेशनल और तीन ऑल इंडिया युनिवर्सिटी खेल चुके है। यह पहला अवसर है कि उनका इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में सलेक्शन हुआ है। टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए दो बार कैंप का हिस्सा बनना पड़ा। पहले आंध्रप्रदेश में और दोबारा दिल्ली में हुए इंडिया कैंप में शामिल हुए और अपनी खेल प्रतिभा के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाई। वे 13 से 17 जुलाई तक श्रीलंका में होले वाले वेस्ट एशिया बेसबाल कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। इस चैंपियनशिप में पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, ईरान, श्रीलंका की टीमें भी खेलेंगी। लखन जूनियर व सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ को गोल्ड मेडल दिलाया। साथ ही कई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी ये अच्छा प्रदर्शन कर राज्य का नाम रोशन किया।

लखन अंडर-14 से कोच अख्तर खान के मार्गदर्शन में अपने खेल कौशल को दिशा दे रहे हैं। लखन से पूर्व अंजली खलको वर्ल्ड कप, अंकूर रजक और शिशिर निषाद सबजूनियर एशिया कप नदिन अहमद लिटिल लीग, अविनाश केसरी प्रेसिडेंशनल कप खेल चुके हैं।