बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोतवाली क्षेत्र के खपरगंज निवासी कांग्रेस नेत्री व पार्षद के घर लगातार चोरी हो रही थी। खुफिया कैमरा लगाने पर घर में काम करने वाली नौकरानी चोरी करते पकड़ा गई। उसके पास से सोने-चांदी के जेवर व नकदी समेत डेढ़ लाख का माल बरामद हुआ है।

खपरगंज के कल्लूबाड़ा निवासी कांग्रेस नेत्री व पार्षद शहजादी कुरैशी घर में भतीजे मो. असलम पिता मो. सलीम समेत अन्य रिश्तेदारों के साथ रहती है। मो. असलम बृहस्पति बाजार में मटन दुकान चलाता है। उनके घर से पिछले कुछ समय से लगातार सोने-चांदी के जेवरों के साथ ही नकदी चोरी हो रही थी। लेकिन, चोरों के आने का कोई सुराग नहीं मिल रहा था। इस बीच बीते 13 अप्रैल को भी घर से रकम गायब हो गई। इस पर उन्होंने घर में मोबाइल से खुफिया कैमरे लगाकर वीडियो रिकार्डिंग की। तीन दिन तक रिकार्डिंग कर फुटेज देखने के बाद उनके होश उड़ गए। दरअसल, घर में चोरी करने वाली कोई और नहीं उनकी नौकरानी ही थी। रिकार्डिंग में रकम चोरी करते हुए नौकरानी शबाना उर्फ बेचनी कैद हुई। मामला सामने आने पर मो. असलम रिकार्डिंग लेकर कोतवाली थाने पहुंचा। एफआइआर दर्ज करने से पहले ही पुलिस ने संदेही महिला से पूछताछ की। उसने अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपित महिला के पास से सोने की हार व अन्य जेवरों के साथ ही करीब डेढ़ लाख रुपये का माल बरामद कर लिया है। पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट पर आरोपित महिला के खिलाफ धारा 381 के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

शादी में गया था परिवार और सूने मकान का टूटा ताला

कोटा के गोकुलधाम निवासी परिवार सूने मकान में ताला बंद कर शादी कार्यक्रम में चला गया। इसका फायदा उठाकर चोरों ने मकान में धावा बोल दिया और सोने-चांदी के जेवर व बर्तन चोरी कर ले गए। इस मामले की रिपोर्ट पर पुलिस जुर्म दर्ज कर जांच कर रही है। कोटा के गौशाला गोकुलधाम निवासी अल्का गोस्वामी पति सुरेश गोस्वामी 16 अप्रैल को परिवार सहित रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने के लिए कोरबा के गुरसिया गई थी। इस बीच बीते गुरुवार को पड़ोसियों ने उन्हें बताया कि सूने मकान का ताला टूटा हुआ है। चोरी की खबर मिलते ही वह परिवार के साथ घर पहुंची, तब चोरी का पता चला। कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। वहीं सोने-चांदी के जेवर व बर्तन वगैरह गायब मिले। उन्होंने चोरी की सूचना पुलिस को दी। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 457, 380 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।