बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

नईदुनिया अखिल भारतीय फ्लडलाइट महिला फुटबाल प्रतियोगिता के चौथे दिन का पहला मुकाबला सूर्या फैंस क्लब छत्तीसगढ़ और आधारशिला बिल्डर मध्यप्रदेश के बीच खेला गया। संघर्षपूर्ण मैच में छत्तीसगढ़ ने मध्यप्रदेश को 4-3 से शिकस्त दी। स्पर्धा में यह छत्तीसगढ़ की यह पहली जीत है।

मैच शाम साढ़े पांच बजे एनईआइ स्टेडियम में शुरू हुआ। शुरुआती 10 मिनट तक दोनों टीम ने दमखम के खेल का प्रदर्शन किया। इसके बाद छत्तीसगढ़ की खिलाड़ियों ने तालमेल के साथ पासिंग गेम शुरू किया। इसका फायदा भी टीम को मिला और पहला गोल जर्सी नंबर 13 किरण ने किया। गोल खाने के बाद मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने आक्रमक तेवर दिखाए। 22वें मिनट में मध्यप्रदेश की जर्सी नंबर नौ हर्षिका ने एक गोल करते हुए मैच को बराबरी में ला दिया। इसके बाद 33वें मिनट में मध्यप्रदेश की जर्सी नंबर सात आयुषी ने गोल करते हुए मध्यप्रदेश को 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद छत्तीसगढ़ ने आक्रमक रुख अपनाया। 36वें मिनट में छत्तीसगढ़ की जर्सी नंबर छह सुप्रिया ने गोल कर मैच को फिर बराबरी पर ला दिया। लेकिन 45वें मिनट में मध्यप्रदेश की मधु ने गोल करते हुए 3-2 से बढ़त बना ली। लेकिन एक मिनट बाद ही जर्सी नंबर 17 शुभांगी ने गोल कर मैच को फिर से बराबरी पर लगा दिया। मैच के अंतिम समय में निधि के गोल ने छत्तीसगढ़ को 4-3 से जीत दिला दी।

गोल करने में नाकाम रही बंगाल और ओडिशा टीम

शाम सात बजे बालाजी एडवरटाइजर बंगाल और महामाया आइटीआइ ओडिशा के बीच मैच खेला गया। दोनों टीम ने इससे पहले खेले गए मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। इससे यह मैच काफी रोमांचकारी होने की उम्मीद थी। मैच के शुरू होते ही दोनों टीम ने बढ़िया क्षेत्ररक्षण के साथ तेज खेल का प्रदर्शन किया। दोनों टीम को गोल करने के कई मौके मिले। लेकिन मजबूत रक्षापक्ति ने सभी प्रयास को नाकाम कर दिया। इस तरह संघर्ष से भरा पहला हाफ गोल रहित रहा। दूसरे हाफ में दोनों टीम शुरुआत से ही गोल करने का प्रयास करने लगी। लेकिन रक्षापक्ति के सामने दोनों टीम के फारवर्ड खिलाड़ियों की एक भी नहीं चली। इस तरह खेल का समय खत्म होते तक दोनों टीम गोल नहीं कर पाई और यह मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ।

हरियाणा और हाजीपुर का मुकाबला ड्रॉ

गुरुवार के अंतिम मैच का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। हरियाणा और हाजीपुर की टीम अब तक कोई मैच नहीं हारी थी। रात नौ बजे इस मैच को देखने के लिए काफी भीड़ रही। मैच शुरू होते ही दोनों टीम ने बेहतरीन तालमेल का खेल दिखाया। खेल के 10वें मिनट में हरियाणा की जर्सी नंबर 10 समीक्षा ने टीम के लिए पहला गोल किया। इसके बाद हाजीपुर के खिलाड़ी भी मैच को बराबरी में लाने के लिए दम दिखाने लगे। 13वें मिनट में ही जर्सी नंबर आठ कविता ने गोल करते हुए मैच को एक-एक गोल की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद 23वें मिनट में हरियाणा की जर्सी नंबर 12 सुनीता ने टीम के लिए दूसरा गोल करते हुए टीम को फिर से बढ़त दिला दी। पहले हाफ में हरियाणा एक के मुकाबले 2 गोल से आगे थी। दूसरी हाफ की शुरुआत में हाजीपुर लय में दिखी। 55वें मिनट में जर्सी नंबर दो रचिता ने गोलकर मैच को 2-2 की बराबरी में ला दिया। इसके बाद दोनों ही टीम गोल करने का प्रयास करती रहीं। लेकिन सफल नहीं हो पाई। इस तरह यह मुकाबला 2-2 गोल के बराबरी पर खत्म हुआ।