रायगढ़। जिले के तहसील घरघोड़ा एवं तमनार अंतर्गत 4 लोगों की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने के कारण एसडीएम घरघोड़ा द्वारा मृतक के वारिशानों को 25-25 हजार रुपए की वित्तीय सहायता अनुदान राशि स्वीकृत की गई है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व घरघोड़ा कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील तमनार के ग्राम-मुड़ागांव निवासी यमुना चौहान की 7 अगस्त 2017 को सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने के उपरांत उनकी माता श्रीमती रमुला चौहान को 25 हजार रुपए, तहसील तमनार के ग्राम-डोलसरा निवासी राजेश पटेल की 7 अगस्त 2017 को मृत्यु होने के उपरांत उनके पिता कन्हैया लाल पटेल को 25 हजार रुपए, तहसील घरघोड़ा के ग्राम दनौट निवासी महाबीर की 24 दिसम्बर 2017 को मृत्यु होने के उपरांत उनकी पत्नी सावंत राठिया को 25 हजार रुपए तथा तहसील घरघोड़ा ग्राम रायकेरा के राजूराम की 20 अक्टूबर 2017 को सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने के उपरांत उनके पिता परसुराम को 25 हजार रुपए की वित्तीय सहायता अनुदान राशि स्वीकृ त की गई है।

टस्क फोर्स समिति की बैठक 23 को

रायगढ़ । कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी की अध्यक्षता में 23 जून को पूर्वान्ह 11 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में खनिज विभाग की टस्क फोर्स समिति की बैठक आहूत की गई है। सर्वसंबंधितों को नियत तिथि एवं समय पर बैठक में उपस्थिति सुनिश्चित करने हेतु कहा गया है।

पुलिस कंट्रोल रूम में ली गई शांति समिति की बैठक

रायगढ़। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने आज पुलिस कंट्रोल रूम में जिले में आगामी 16 जून को ईद-उल-फितर पर्व शांति एवं भाईचारे के साथ मनाये जाने के लिए शांति समिति की बैठैक ली । सीएसपी सिद्धार्थ तिवारी एवं उपर कलेक्टर एसआर अहिरवार ने ईद का पर्व शांति और हर्ष उल्लास के साथ मनाये जाने की अपील की है, इस अवसर पर नगर निगम के सभापति सलीम नियारिया, रायगढ़ एसडीएम भागवत जायसवाल, नगर निगम के आयुक्त विनोद पांडे, निसार अली, शाह नवाज खान, दीपक पाण्डेय, महेश्वर मिश्रा, शेख ताजिम, अली हुसैन, नासिर अहमद एवं शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे।

जिले में 50.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज

रायगढ़ । चालू वर्षा मौसम में रायगढ़ जिले में 13 जून तक 50.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में जिले में 16.5 मिली मीटर औसत वर्षा हुई है तथा आज सबसे अधिक वर्षा खरसिया में 45.1 मिमी दर्ज की गई है। भू-अभिलेख शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक जिले के रायगढ़ तहसील में 40.8 मिली मीटर, पुसौर में 105.3, खरसिया में 68.8, सारंगढ़ में 61.4, बरमकेला में 41.6, घरघोड़ा में 25.2, तमनार में 30.8, लैलूंगा में 37.5 तथा धरमजयगढ़ तहसील में 39.3 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई है।

तेजस्विनी कोचिंग सेंटर से बालिकाएं हो रही लाभान्वित

रायगढ़। कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी की विशेष पहल पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत दूरस्थ अंचल में निवासरत अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग की छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के उद्देश्य से तेजस्विनी आवासीय मेडिकल कोचिंग संस्था का संचालन जिला खनिज संस्थान न्यास डीएमएफ राशि से संचालित की जा रही है। जिसके परिणाम स्वरूप मेडिकल कोचिंग प्राप्त कर रहे 50 छात्राओं में से 48 बालिकाओं ने मेडिकल नीट परीक्षा 2018 में शामिल हुई थी, जिसमें 38 बालिकाओं ने सफलता हासिल की है। इसी तरह नटवर स्कूल परिसर में संचालित तेजिस्वनी आईआईटी कोचिंग संस्थान में अध्ययनरत 36 बच्चों में से 12 बच्चों ने जेईई (ज्वाईंट एंटे्रस एग्जामिनेशन)मेन्स परीक्षा उत्तीर्ण की है।

कबड्डी खेल के लिए समिति गठित

रायगढ़ । कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी ने 34 वें चक्रधर समारोह के दौरान कबड्डी खेल के लिए समिति गठित की है। समिति में खेल अधिकारी प्रमोद बैस एवं पुलिस विभाग को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी तरह समिति में सदस्य जिला कोषालय अधिकारी अनिल पटेल, चंद्रमणी गुप्ता, राजेश पटनायक, सीताराम देवांगन, उमेश नामदेव, शिवराज पाण्डे, देवेन्द्र मिश्रा एवं जयंत सिंह को बनाया गया है।