रायपुर। गुरुवार (18 अप्रैल) को दूसरे चरण में कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद सीटों के लिए मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। तीनों सीटों पर 49 लाख सात हजार 489 मतदाता वोट डालेंगे। इसके लिए करीब छह हजार 484 बूथ बनाए गए हैं। इन सीटों पर 36 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

राजनांदगांव में 14, महासमुंद में 13 और कांकेर में 9 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। इनमें मुख्य लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों के ही बीच है। इन लोकसभा में लगभग 90 हजार पैरामिलीट्री फोर्स और पुलिस बल की तैनाती की गई है।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। तीन लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत 13 विधानसभा क्षेत्रों में राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के पंडरिया, कवर्धा, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव और खुज्जी तथा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सराईपाली, बसना, खल्लारी, राजिम, कुरूद, धमतरी एवं कांकेर लोेकसभा क्षेत्र के सिहावा, संजारी-बालोद, डौंडीलोहरा और गुंडरदेही में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

यहां तीन बजे तक पड़ेंगे वोट

राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के मोहला-मानपुर और कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, केशकाल एवं कांकेर विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा के कुछ मतदान केंद्रों पर भी सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे। इनमें कामरभौंदी, आमामोरा, ओढ, बड़ेगोबरा, सहबीनकछार और कोदोमाली मतदान केंद्र शामिल हैं। बिंद्रानवागढ़ विधानसभा के शेष मतदान केंद्रों में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।