रायपुर। बस्तर कलेक्टर ने प्रदेश कांग्रेस के सचिव मलकीत सिंह गैदू और उनके तीन अन्य साथियों को जगदलपुर से बाहर करने का आदेश जारी किया है।

गैदू और अन्य के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने 15 मार्च को आदेश जारी किया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के परिपालन में बस्तर कलेक्टर ने एसपी बस्तर को पत्र लिखकर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित करें और की गई कार्रवाईससे इस कार्यालय को अवगत कराएं।

ज्ञात हो कि मलकीत सिंह गैदू, सोनू भदौरिया और छोटू चौहान उर्फ उपेंद्र सिंह चौहान चर्चित खूंटपदर गोलीकांड के आरोपित हैं। नगरनार स्टील प्लांट में ठेकेदारी के विवाद में 11 मई 2017 को गोली चली थी। इसमें एक व्यक्ति घायल हो गया था। पुलिस ने गैदू समेत 11 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी।

करीब एक साल बाद गैदू और उनके साथियों को हाईकोर्ट से जमानत मिली। इसके विरोध में दूसरे पक्ष के शैलेंद्र सिंह भैदारिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। इसमें कहा गया कि अगर गैदू जगदलपुर में रहते हैं तो वे गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। कोर्ट ने जमानत खारिज तो नहीं की लेकिन गैदू, सोनू भदौरिया और छोटू चौहान के जगदलपुर मंे रहने पर रोक लगा दी।