रायगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि

उर्दना चौक से सर्किट हाउस सड़क के शिलान्यास के बाद भी काम शुरू नहीं होने पर गुरूवार को कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया है। जर्जर सड़क से लोगों को हो रही परेशानी को कारण बताकर नाराज कांग्रेसियों ने

पीडब्ल्यूडी का घेराव कर दिया और अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाकर कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में ताला जड़कर नारेबाजी शुरू कर दी।

शहर की व्हीआईपी रोड कही जाने वाली जर्जर सर्किट हाउस सड़क के लिए राजनीति तेज हो गई है। सालों से इस बदहाल सड़क के लिए बीजेपी एवं कांग्रेसी नेता मांग करते आ रहे थे और पूर्व में नगरीय प्रशासन द्वारा गौरव पथ बनाने के एलान के बाद प्रशासन ने डीएमएफ से भी इसका प्रपोजल बनाया था। जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने 3.2 किमी लंबी इस सड़क को बनाने के लिए मार्च महीने में टेंडर जारी किया था। 10 करोड़ 14 लाख के बीटी रोड के लिए सीएम की विकास यात्रा के दौरान ही इसका शिलान्यास करवाया गया था और बीते हफ्ते शहर विधायक रोशनलाल ने इसका भूमिपूजन किया है लेकिन इसमें काम शुरू नहीं हो पाया है। गुरूवार को कंाग्रेसियों ने इसी बात को मुद्दा बनाकर पीडब्ल्यूडी को आड़े हाथों लिया है और शिलान्यास के बाद भी ठेकेदार को वर्कआर्डर नहीं देने एवं काम शुरू नहीं करने की बात कहकर विरोध प्रदर्शन किया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष की अगुवाई में हुए प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की और कार्यालय में ताला लगा दिया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं की पुलिस से झूमाझटकी भी हुई।

जर्जर सड़क से हो रही परेशानी

उर्दना चौक से सर्किट हाउस जाने वाली इस सड़क से चांदमारी, रामपुर, इंदिरानगर, दीनदयाल अपार्टमेंट के अलावा मधुबनपारा मोहल्ले के लोग भी जुड़े हुए हैं। शहर के एंट्री प्वाइंट एवं बायपास मार्ग होने के कारण दूसरे मोहल्ले के लोग भी इस व्हीआइपी रोड का इस्तेमाल करते हैं लेकिन वर्तमान में जर्जर इस रोड में 6 से 7 फिट के गड्ढे हो रखे हैं।

8 करोड़ में बनेगी यह सड़क

सर्किट हाउस की यह सड़क के लिए टेंडर करीब 10 करोड़ 84 लाख का था लेकिन इसमें ठेकेदार द्वारा 21 प्रतिशत कम में बोली लगाकर काम लिया गया है। मतलब ठेकेदार ने यह सड़क बनाने के लिए 8 करोड़ 2 लाख का आफर दिया था लेकिन जल्द काम शुरू नहीं होने की बात कहकर कांग्रेसियों ने पीडब्ल्यूडी का घेराव कर दिया।