0 निगम आयुक्त ने शहर के निर्माण कार्यों का लिया जायजा

0 गुणवत्तायुक्त निर्माण कार्य कराने के दिए निर्देश

अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि

नगर में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों को मार्च के प्रथम सप्ताह तक हर हाल में पूर्ण करने का अल्टीमेटम नगर निगम आयुक्त ने दिया है। उन्होंने आज शहर के विभिन्न इलाकों में चल रहे भवनों के निर्माण कार्यों का अभियंताओं के साथ जायजा लिया और गुणवत्तायुक्त और समय सीमा पर निर्माण कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए। राजमोहिनी देवी भवन के पुर्ननिर्माण को छोड़कर अन्य सभी निर्माण कार्यों को मार्च के प्रथम सप्ताह तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

शहर में चल रहे विभिन्न भवनों के निर्माण कार्यों में प्रगति लाने के उद्देश्य से नगर निगम आयुक्त सूर्यकिरण तिवारी ने गुरुवार को जायजा लिया। निगम अभियंता प्रमोद दुबे सहित अन्य अभियंताओं के साथ निगम आयुक्त ने बौरीपारा में चल रहे सामुदायिक भवन निर्माण, आंगनबाड़ी भवन व शहर के सात स्थानों पर चल रहे सामुदायिक शौचालयों के निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने मठपारा में कांजी हाऊस, मरम्मत व राजमोहिनी देवी भवन में चल रहे मरम्मत कार्य का भी निरीक्षण किया। सभी निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच की व ठेकेदारों को नियमित क्यूरिंग करने के साथ समय सीमा पर निर्माण कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। आयुक्त ने राजमोहिनी देवी भवन के मरम्मत कार्य को छोड़ सभी कार्यों को मार्च के प्रथम सप्ताह तक हर हाल में पूरा करने के निर्देश अधिकारियों के साथ ठेकेदारों को दिया है। गंगापुर इलाके में चल रहे अल्पसंख्यक छात्रावास के निर्माण कार्य भी अवलोकन किया और अतिशीघ्र कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान उपअभियंता संतोष रवि, सतीश रवि भी मौजूद रहे।

अवैध निर्माण कार्य हटाए गए

निगम आयुक्त ने शहर के अवैध निर्माण कार्यों का भी चिन्हांकन कर हटाने के निर्देश उड़नदस्ता दल को दिया है। उड़नदस्ता दल के प्रभारी राजकुमार साहू के नेतृत्व में निकले अमले ने गुरुवार को नगर के वार्ड क्रमांक तीन में पारसनाथ सिंह, संजय श्रीवास्तव, समीर राम, राजेश गुप्ता, मीना गुप्ता के द्वारा किए गए अवैध निर्माण को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। सभी को चेतावनी दी गई है कि दोबारा यदि अवैध निर्माण की कोशिश की गई तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।