बिलासपुर। बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पदाधिकारियों को दिया आश्वासन और कहा कि मैंने पीसीसी अध्यक्ष व प्रभारी पीएल पुनिया से कह दिया है इस बार 15 अगस्त से पहले प्रदेश में कांग्रेस की टिकट तय हो जाएगी। विधानसभा चुनाव में युवा व महिलाओं के अलावा स्वच्छ छवि के उम्मीदवारों को सामने लाया जाएगा।

राहुल ने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की जान है । संसद व विधायक बनाने वाले भी आप है । आपका काम और पार्टी के प्रति निष्ठा का मैं दिल से सम्मान करता हूँ । उन्होंने आगे कहा कि अगर आपने अपने प्रभार वाले बूथ में जीत दिला दी हमारी सरकार बनने से कोई रोक नही सकता। राहुल ने कार्यकर्ताओं से साफ कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी लड़ाई भाजपा से है ।

बूथ स्तरीय सम्मेलन में राहुल ने सबसे पहले बहतराई मैदान में कार्यकर्ताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया । राहुल को अपने बीच आते देख कार्यकर्ता काफी उत्साहित दिखे और राहुल गांधी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की । राहुल ने अपने बूथ केवल कार्यकर्ताओं से सीधे बातचीत के क्रम में फिर से प्रदेश में जल जंगल जमीन की लुटने की बात की । राहुल ने कहा कि उनकी सरकार आते ही किसी को लूटने नहीं दूंगा और लूटनेवालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी ।

राहुल ने कहा कि जहां जहां बीजेपी की सरकार है वहां वहां लोगों को बांटने का काम किया जाता है और आपस में लड़ाई करवाई जाती है । यूपी में बीजेपी के विधायक के रेप करने के मामले में राहुल ने कहा कि बीजेपी सरकार में आरोपियों को संरक्षण दिया जाता है । राहुल ने कहा कि छग में हमारी सरकार आएगी तो महिलाओं और कमजोर का हम शोषण नहीं होने देंगे और जो कानून तोड़ेगा वो सलाखों के पीछे होगा ।

राहुल ने कहा मोदी सरकार में अमीरों का ही सिर्फ बोलबाला है और गरीबों के साथ अन्याय हो रहा है । राहुल ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हम जल,जंगल और जमीन के संरक्षण से संवंधित जितनी भी कानून है उसपर कड़ाई से अमल करेंगे जो फिलहाल बीजेपी नहीं कर पा रही है राहुल गांधी ने लोगो को बताया कि प्रधानमंत्री देश को दिशा निर्देश देते है। लेकिन देंखने में आया की प्रधानमंत्री उत्तरप्रदेश विधायक रेप कांड और रोहित वेमुला आत्महत्या के मामले में मौन रहे।लोगो में अपराध करने का हौसला बढ़ा है।

दलित समाज प्रताड़ित हो रहा है राहुल गांधी ने बताया कि आज देश के 25 पूंजीपतियों को आदिवासी और किसानों की जमीन कौड़ी के मोल दी जा रही है। मोदी और भाजपा शासित राज्य में किसान युवा आदिवासी डरे हुए है। कांग्रेस सरकार बनते ही लोकतंत्र के अनुसार सबको आजादी से जीवन जीने का अधिकार मिलेगा। राहुल गांधी ने इस दौरान विधानसभावार सभी बूथ अध्यक्षो के सवालों का जवाब दिया।