दंतेवाड़ा । तेहस मई को होने वाली लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए चक्र का निर्धारण कर लिया गया है। बस्तर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत सबसे कम 15 राउंड की मतगणना बस्तर विधानसभा और सबसे अधिक 20 राउंड तक दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना चलेगी।

बस्तर जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों में से बाकी दोनों चित्रकोट और जगदलपुर विधानसभा की मतगणना 17 राउंड तक चलेगी। संसदीय क्षेत्र के अन्य विधानसभा क्षेत्रों में बीजापुर, नारायणपुर, कोंटा, कोंडागांव के लिए मतगणना 17 से 19 राउंड में जाकर खत्म होगी। मतगणना इस बार देर तक चलनें की संभावना है।

मतगणना के राउंड का निर्धारण वहां के विधानसभा क्षेत्र में आने वाले मतदान केन्द्रों की संख्या के आधार पर करना बताया गया है। संसदीय क्षेत्र में सबसे कम 197 मतदान केन्द्र बस्तर और सबसे अधिक 273 मतदान केन्द्र दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हैं। सभी जिलों से मतगणना के अंतिम आधिकारिक परिणाम मिलने के बाद यहां जगदलपुर में धरमपुरा स्थित मतगणना केन्द्र महिला पॉलीटेक्निक कालेज भवन में की जाएगी।

इधर सभी जिलों के कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत और उप जिला निर्वाचन अधिकारी गुरूवार को राज्य निर्वाचन आयोग के बुलावे पर दो दिन के लिए राजधानी गए हैं। राजधानी में पहले दिन आयोग की बैठक में अधिकारी शामिल होंगे और दूसरे दिन शुक्रवार को मतगणना के प्रशिक्षण में मौजूद रहेंगे।