दंतेवाड़ा। विधानसभा चुनाव के बाद शांत नजर आ रहे नक्‍सलियों ने शनिवार को अपनी उपस्थिति दर्ज कराते वाहनों को फूंका। पड़ोसी जिले के मारडूम थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण पर लगे वाहनों पर आग लगाकर काम बंद करा दिया। मौके पर मौजूद मजदूरों के साथ मारपीट भी की है। बारसूर थाना से इलाके में फोर्स भेजा गया लेकिन रास्‍ते में पेड़ गिरा होने से समय पर जवान मौके तक नहीं पहुंच पाए।

जानकारी के मुताबिक मारडूम थाना क्षेत्र के मालेवाही-बोदली मार्ग में नक्‍सलियों ने शनिवार की दोपहर उत्‍पात मचाया। सूत्रों के मुताबिक करीब 100 की संख्‍या में नक्‍सलियों का दल दो-ढाई बजे निर्माण स्‍थल पर पहुंचा। नक्‍सलियों ने सड़क निर्माण में लगे मजदूरों को अपने कब्‍जे में लेते काम रूकवा दिया।

सूत्रों की माने तो नक्‍सलियों दल में करीब 35-40 की संख्‍या में वर्दीधारी और हथियारबंद थे। इन्‍होंने मजदूरों के साथ मारपीट भी की और दोबारा इधर नहीं आने की चेतावनी दी है। इसके बाद एक पिकअप वाहन, एक ट्रैक्‍टर, एक बाइक और तीन मिक्‍सर मशीन को आग के हवाले कर दिया।

बताया जा रहा है कि पटेल संस नामक संस्‍था सड़क निर्माण का ठेका लिया है और राजेश शर्मा नामक व्‍यक्ति यहां काम करवा रहा है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले मजदूरी को लेकर राजेश का ग्रामीणों के साथ विवाद भी हुआ था।

पुलिस को जानकारी दिए गए बगैर हो रहा था काम

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन दिनों बड़े निर्माण कार्य रूकवा दिए गए हैं। ठेकेदारों को सख्‍त हिदायत है कि वे काम शुरू करने से पहले नजदीकी थाना, कैंप और पुलिस अधिकारियों को सूचना दें। जरूरत होने पर उन्‍हें सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। लेकिन इस निर्माण कार्य को शुरू करने और वाहनों को ले जाने की जानकारी ठेकेदार द्वारा नहीं दी गई।

बारसूर से निकली फोर्स

दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्‍लव के मुताबिक घटना मारडूम थाना क्षेत्र का है। वारदात की सूचना पर बारसूर थाने से फोर्स मौके लिए रवाना किया गया है। नक्‍सलियों ने रास्‍ते में बड़े-बड़े पेड़ काटकर गिरा दिए। रास्‍ते में आईईडी की आशंका भी है। इसे क्‍लीयर करने के बाद फोर्स आगे बढेगी।