दंतेवाड़ा। ओपन परीक्षा में कुआकोंडा के शिक्षकों ने बारहवीं का प्रश्न पत्र दसवीं के विद्यार्थियों को बांट दिया। इतना ही नहीं विद्यार्थियों ने भी इसे हल कर जमा कर दिया। स्कूल प्रबंधन ने उत्तर पुस्तिकाओं को सील करवा कर थाने में जमा कर दिया।

19 अप्रैल को होने वाली 12वीं अंग्रेजी का प्रश्न पत्र 16 तारीख को 10वीं के विद्यार्थियों से हल करवा दिया था। इस मामले का खुलासा दूसरे दिन तब हुआ जब प्रश्न पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ। कलेक्टर सौरभ कुमार ने मामले की गंभीरता को देखते संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश शिक्षाधिकारी को दिए हैं।

जिले के कुआकोंडा ब्लॉक के नकुलनार उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 10वीं और 12वीं का ओपन परीक्षा चल रहा है। सोमवार को 10वीं का अंग्रेजी परीक्षा था लेकिन प्रबंधन की लापरवाही से विद्यार्थियों को 12वीं अंग्रेजी का प्रश्न पत्र बांट दिया। जिसे परीक्षाथियों ने हल कर जमा भी कर दिया।

गलत प्रश्न पत्र बंटने की शिकायत न विद्यार्थियों ने की और न ही शिक्षकों का ध्यान इस ओर गया। मंगलवार को सोशल मीडिया में जब प्रश्न पत्र वायरल हुआ तब प्रबंधन जागा और प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया। कलेक्टर सौरभ कुमार में तत्काल जिला शिक्षाधिकारी को मौके के लिए रवाना करते केंद्राध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने निर्देश दिए हैं।