दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया गया। इस नक्सली पर 3 लाख का ईनाम था। आपको बता दें कि ये नक्सली दंतेवाड़ा के अरनपुर क्षेत्र के नीलावाया में 30 अक्टूबर 2018 को हुए नक्सली हमले में शामिल था। इसी हमले में दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंंद साहू की मौत हुई थी।

दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव से मिली जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मलांगिर एरिया कमेटी का नक्सली लीडर श्याम ऊर्फ चैतू के गनमैन चैनू ऊर्फ चुला को गिरफ्तार किया। चैनु पर 3 लाख रुपए का ईनाम था। उसे अरनपुर थाना इलाके के रेवाली जंगल से पकड़ा। चैनु कई नक्सली वारदातों ने शामिल रहा है। नक्सली संगठन ने उसे मलांगिर प्रेस यूनिट का कमांडर बनाया था। दंतेवाड़ा के बारसूर और कुआकोंडा पुलिस व एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी कर आरोपी नक्सली को गिरफ्तार किया।

आपको बता दें कि अक्टूबर में दंतेवाड़ा के अरनपुर क्षेत्र में नक्सलियों ने फोर्स पर हमला किया था। इस हमले में 100 से ज्यादा सशस्त्र नक्सली शामिल थे और वे फोर्स को बड़ा नुकसान पहुंचाना चाहते थे। इस हमले में जहां 3 जवान शहीद हुए थे वहीं दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंंद साहू की भी मौत हुई थी। दूरदर्शन की टीम यहां चुनावों के कवरेज के लिए पहुंची थी। उसी दौरान फोर्स पर नक्सली हमला हुआ।

नक्सली लीडर श्याम ऊर्फ चैतू उनका कैमरा लेकर भी गया था। इसी मामले में गत मंगलवार सुरक्षाबलों ने बर्रेम के जंगल से 3 नक्सलियों को पकड़ा था। उन्हीं से पूछताछ के आधार पर अब श्याम के गनमैन चैनू ऊर्फ चुला को पकड़ा। पुलिस अब चैनू से पूछताछ कर रही है।