दंतेवाड़ा। सड़क बाधित कर पोस्‍टर-बैनर के जरिए नक्‍सलियों ने 18 को बंद की अपील की थी। उसके बाद दरभा डिवीजन कमेटी के सचिव साईनाथ ने प्रेस नोट जारी इसी अपील को दोहराया है। सोशल मीडिया में जारी नक्‍सली विज्ञप्ति में कांग्रेस को चुनाव से पहले किए वायदों से मुकरने का आरोप लगाया है।

साथ ही बैलाडिला के डिपोजिट 13 में उत्‍खनन का विरोध करते सरकार पर आरोप लगाया है कि भाजपा शासन की तरह बहुराष्‍ट्रीय कंपनियों से समझौते को अमल कर रही है। नक्‍सली विज्ञप्ति में कहा गया है कि इलाके के संसाधन को लूटने के लिए पुलिस कैंपों की स्‍थापना करने में ही लाखों रूपए व्‍यय कर रही है।

सचिव साईनाथ ने विज्ञप्ति में कहा है कि अनुसूचित इलाके में पेसा कानून को अमल करने का ढिंढोरा पीटने वाली सरकार अब खुद उसकी धज्जियां उड़ाने में लगी है। विज्ञप्ति में कहा है कि किरंदुल इलाके में चार और पोटाली व चिकपाल पंचायत दो नए कैंप खोलने जा रही है। इससे जनता को नुकसान होगा, इसलिए लोगों में आक्रोश है।

छात्र- व्‍यापारियों से अपील

दरभा डिवीजन के सचिव साईनाथ ने विज्ञप्ति में लोकतंत्रवादी, जन पक्षकार, बुद्धिजीवी, सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ व्‍यापारी, छात्र, नौजवान और सरकारी- निजी संस्‍थाओं के कर्मचारियों से अपील करते काननून अधिकारों के संरक्षण के लिए अपनी भूमिका निभाने कहा है। साथ पुलिस की दमनकारी नीतियों के विरोध में एक दिन के बंद की अपील की है।