धमतरी। धमतरी में बीते कई घंटों से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। इसके चलते गंगरेल बांध लबालब भर गया है। हालात ये हुए कि प्रशासन को गंगरेल बांध के 9 गेट खोलना पड़े। बारिश के चलते महानदी भी उफान पर है। प्रशासन ने नदी के आसपास के गांव में अलर्ट जारी किया है। कलेक्टर सी आर प्रसन्ना ने भारी बारिश को देखते हुए जिले के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित की।

धमतरी के गंगरेल बांध में सुबह 10 बजे पानी की आवक बढ़कर 81454 क्यूसेक हुई। इसे देखते हुए प्रशासन ने गंगरेल बांध के 8 गेट खोलने का फैसला किया। इसके जरिए 40135 क्यूसेक पानी छोड़ जा रहा। पानी छोड़ने की रफ्तार 10 हजार क्यूसेक बढ़ाई गई। आवक इसी तरह रही तो बांध के सभी 14 गेट खोले जा सकते हैं।

भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया। प्रशासन ने गंगरेल बांध के आसपास और कैचमेंट एरिया को लेकर अलर्ट जारी किया।

गंगरेल से कल 19,000 Cusecs पानी छोड़ा गया है और आज 27 अगस्त को सुबह 9 बजे 30,000 Cusecs । जिले के प्रभारी कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने सभी आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये हैं।

नाले में ट्रक बहा

धमतरी में जारी भारी बारिश में एक ट्रक नाले में बह गया। धमतरी के पास बहने वाला नाला सुबह से ही उफान पर है। दोनों तरफ से ट्रैफिक को रोक दिया गया। धमतरी-नागरी मार्ग पर 3 एम्बुलेंस भी रुकी हुई हैं। इधर तड़के नाला पार करने की कोशिश में एक ट्रक नाले से बह गया। हालांकि बताया जा रहा है कि ट्रक के चालक और क्लीनर बहकर आगे निकले लेकिन किनारे तक आ गए थे।