धमतरी । कुरुद विधायक व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने आभार सभा में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस के कर्जमाफी वाली घोषणा पर दावा करते हुए कहा कि कांग्रेसी अगर इटली से भी पैसा ले आएंगे तो भी किसानों का कर्ज माफी नहीं होगा। घोषणा के अनुसार कांग्रेस ने 10 दिन में कर्ज माफी कर दिया तो अगले दिन मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा।

चंद्राकर विधानसभा में मिली जीत पर गुरुवार को कुरुद में आभार रैली के बाद नगर के पुराना बाजार चौक में आमसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में कोई जीतता नहीं, कोई हारता नहीं। लोकतंत्र में अगर किसी की जीत होती है तो वो जनता की। वे धाराप्रवाह छत्तीसगढ़ी में संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चुनौती देते हुए कहा कि इस समय एक बात बहुत सुनाई दे रही है। ये किया तो खैर नहीं, वो किया तो खैर नहीं। पांच महीना रुक जाइए भूपेश जी, जनता आपकी खैर बता देगी। चंद्राकर ने कांग्रेसियों से सवाल किया कि वोट पाने के लिए जन घोषणा पत्र जारी किया है या वाकई कुछ करना है।

उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में कर्ज माफी के विषय पर लिखना चाहिए था कि कर्ज माफी, अल्पकालिक ऋण पर होगा या दीर्घ और मध्य कालिक ऋण पर। किसानों ने कर्ज माफी का वादा सुनकर वोट किया है। ऐसे में कांग्रेस को किसानों को गुमराह नहीं करना चाहिए।

सभा के दौरान जब जिंदाबाद के नारे लगने लगे तो चंद्राकर ने शांत कराते हुए कहा कि पांच मिनट बोल लेने दीजिए। उसके बाद नारे लगा लेना। उन्होंने कहा कि बधाई नहीं, आप सबको प्रणाम, अभिनंदन।