धमतरी। छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश का कहर जारी है। पिछले 48 घंटों से हो रही बारिश की वजह से विभिन्न क्षेत्रों में नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। पुलों के ऊपर से पानी की तेज लहरें बह रही हैं और इनकी वजह से कई जगहों पर हादसे होने की खबरें आ रही हैं।

इसी तरह की एक घटना सोमवार सुबह धमतरी क्षेत्र में हुई। यहां नगरी मार्ग पर कुकरेल गांव के पास पुल के ऊपर से पानी बह रहा था। तेज लहरों के बीच एक ट्रक ड्रायवर ने जोखिम लेते हुए ट्रक को नदी के पार ले जाने की कोशिश की। लोगों ने उसे रोकने का प्रयास भी किया, लेकिन ट्रक ड्रायवर ने किसी की न सुनी और सीधे पुल पर ट्रक को उतार दिया। देखते-देखते ट्रक अनियंत्रित हुआ और पानी की तेज लहरों के बीच हिचकोले खाते हुए ट्रक पुल से नीचे नदी में गिर गया। ट्रक में ड्रायवर सहित तीन लोग सवार थे।

ट्रक को बहता देख आस-पास के लोग सतर्क हो गए। तुरंत राहत और बचाव दल से संपर्क किया गया। इस बीच ट्रक में सवार तीनों लोग अंदर से निकलकर ट्रक के ऊपर बैठे गए थे। करीब 1 घंटे चले रेस्क्यू अभियान के बाद तीनों को नदी की लहरों के बीच से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। खराब मौसम के बाद राज्य में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के कई अलाकों में आगामी 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई गई है।