धमतरी। रंजना साहू के विधायक बनने के बाद रिक्त हुई धमतरी जनपद पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए सोमवार को भारी गहमागहमी के बीच चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। दोपहर 11ः00 बजे चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई। जनपद में कांग्रेस समर्थित 14 सदस्य तथा भाजपा के 10 सदस्य हैं। संख्या के आधार पर यहां कांग्रेस का बहुमत था, इसके बावजूद दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों को बराबर वोट मिले।

इसके बाद पर्ची के माध्यम से आगे का भविष्य तय होना था। पर्ची में भाजपा उम्मीदवार प्रियंका साहू का नाम आया। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस के दो सदस्यों ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया था। मतदान के बाद सभी कांग्रेसी सदस्य अंगार मोती मंदिर पहुंचे और अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट दिया, ऐसी कसम खाई।

इसके पहले भी यहां चुनाव में कांग्रेस के बहुमत रहने के बाद भी क्रास वोटिंग के जरिए भाजपा की जनपद अध्यक्ष बनने में सफल हो गई थीं। इस बार जनपद अध्यक्ष के चुनाव मे भाजपा-कांग्रेस को 12-12 वोट मिले।

भाजपा की प्रियंका सिन्हा और कांग्रेस की ओर से संजू सिन्हा उम्मीदवार थीं। बराबर वोट मिलने के कारण लाटरी से फैसला हुआ। लॉटरी मे प्रियंका सिन्हा के नाम की पर्ची निकली।

इसके बाद भाजपाई वहां जश्न मनाने में जुट गए। इधर दूसरी तरफ कांग्रेस में बवाल मच गया। पार्टी के दो सदस्यों ने भीतरघात करते हुए भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वोट दे दिया। वोटिंग और नतीजे के बाद सभी 14 कांग्रेसी सदस्य अंगारमोती मंदिर में कसम खाने के लिए रवाना हुए।