उतई। नईदुनिया न्यूज

दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम खोपली, कातरो, नगपुरा व पुरई में सब्जी मंडी बोर्ड रायपुर के माध्यम से हाट बाजार का निर्माण हो रहा है। अधिकतर जगहों में यह पूर्णता की ओर है। लगभग 37-37 लाख रुपये की लागत से निर्माणाधीन हाट बाजार के बन जाने के बाद सब्जी व्यापारियों को राहत मिलेगी।

विधायक आदर्श ग्राम खोपली में तो जगह के अभाव में मुक्तिधाम के पास उक्त हाट बाजार का निर्माण किया गया है। यहां सोलर सिस्टम लगाकर हाट बाजार में बिजली पहुंचाई जा रही है।

छग की पूर्व महिला बाल विकास मंत्री रमसिला साहू की अनुसंसा पर क्षेत्र के अनेक गावों में हाट बाजार के लिए राशि स्वीकृति हुई थी। इस राशि से निर्माण कार्य जोरों पर है। खोपली के सरपंच फत्तेलाल वर्मा ने बताया कि हाट बाजार से निश्चित रूप से ग्रामीणों को लाभ होगा। ग्राम कातरो में जहां हाईस्कूल के पास हाट बाजार का निर्माण किया गया है। वहीं ग्राम पुरई में मिनी स्टेडियम के पास संकरे स्थान पर हाट बाजार का निर्माण हो रहा है। ग्राम नगपुरा में बन रहे हाट बाजार पूरा होने की स्थिति में है। बाजार में पसरा लगाकर बैठने वाले दुकानदारों को बरसात व धूप से राहत मिलेगी। पंचायत को भी टैक्स की वसूली में सुविधा होगी, जिससे ग्राम पंचायत के राजस्व में वृध्दि होगी।