दुर्ग (वि.)। शहर के चौक चौराहों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। ट्रैफिक व्यवस्था को भी ध्यान में रखते हुए सड़कों का चौड़ीकरण किया जाना है। शुक्रवार को विधायक ने कांग्रेस पार्षदों के साथ ऐसे स्थानों का निरीक्षण किया।

विधायक अरुण वोरा ने बताया कि दुर्ग निगम क्षेत्र के महाराजा चौक, राजेन्द्र पार्क चौक, मालवीय नगर चौक एवं वायशेप ब्रिज तिराहा का सौदर्यीकरण, लाईटिंग कर पेवर ब्लाक लगाकर चौड़ीकरण किया जाएगा। विधायक ने कार्य शुरू होने से पहले उक्त स्थानों का निरीक्षण किया। विधायक ने बताया कि महाराजा चौक में अनावश्यक रूप से बनाए गए चौड़े डिवाइडर को छोटा किया जाएगा। वहीं मालवीय नगर चौक के गुरुद्वारा की ओर बीच रोड में लंबे समय से लगे हुए ब्लाक को तोड़ा जाएगा, जिससे यातायात के लिए चौड़ी सड़क मिलेगी। विधायक वोरा ने कहा कि इन चार जगहों से शहर के सुंदरीकरण की शुरुआत हो रही है। बहुत जल्द शहर नए कलेवर में नजर आएगा। सभी चौक-चौराहों, उद्यानों एवं मार्गो का सुंदरीकरण कराया जाएगा। शहर के विकास के लिए धन राशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

फटकार के बाद मरम्मत का काम शुरू

अमृत मिशन योजना में पाइप लाइन बिछाने जिन सड़कों की खोदाई कर छोड़ दिया गया था उसकी मरम्मत का काम शुरू हो गया। गुरुवार को विधायक की फटकार के बाद अमृत मिशन योजना के अधिकारियों ने शुक्रवार को चंडी मंदिर रोड में सड़क मरम्मत का काम शुरू किया। विधायक अरुण वोरा ने उक्त कार्य का भी निरीक्षण किया और नोडल एजेंसी के अधिकारियों को ऐसी अन्य सड़कों की मरम्मत का काम भी जल्द शुरू करने कहा। इस दौरान विधायक के साथ पार्षद राजकुमार वर्मा, विजयंत पटेल, कन्या ढीमर, आरएन सेनापति, राकेश शर्मा, अंशुल पांडेय, अमित द्विवेदी, आयुष शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।

-