बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

यातायात थाने के पीछे मकान में तोड़फोड़ कर आग लगा दी गई। इस बीच बंद मकान से आग की लपटें उठते देख मोहल्लेवालों ने उसे बुझाने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद उसे काबू किया गया।

मकान मिर्जा शाजिद बेग पिता मिर्जा हुसैन बेग का है। गुरुवार की सुबह उसमें तोड़फोड़ कर आग लगा दी गई। जिस समय मोहल्लेवालों को इसका पता चला, तब बाहर से ताला बंद था। मकान से आग की लपटों के साथ धुआं उठते देख उनकी भीड़ जुट गई। इस बीच पार्षद तैय्यब हुसैन भी वहां पहुंच गए। उन्होंने मोहल्लेवालों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया। इस बीच दमकल शाखा को भी सूचना दी गई। कड़ी मशक्कत के बाद दरवाजा तोड़कर आग को काबू में कर लिया गया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

मानसिक तनाव में आकर खुद लगाई आग

साजिद बेग काफी दिनों से पारिवारिक कारणों के चलते मानसिक तनाव में है। उसकी पत्नी से विवाद चल रहा है और तलाक के लिए नोटिस भी जारी हुआ है। बताया जा रहा है कि इसी के चलते उसने अपने घर के कीमती सामानों को तोड़फोड़ करने के बाद बिस्तर में आग लगा दी। फिर बाहर से ताला बंद कर भाग निकला। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

टल गया बड़ा हादसा

इस घटना के चलते आसपास के मकानों के भी चपेट में आने की आशंका थी। आग दूसरी मंजिल तक पहुंचती, इससे पहले ही बुझा लिया गया। ऐसा नहीं होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।