0 झूठी सरकार को बदलने के लिए लोगों से कांग्रेसियों ने किया आह्‌वान।

पटना । नईदुनिया न्यूज

छत्तीसगढ़ कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत एवं प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के नेतृत्व में बुधवार को हसदेव नदी के उद्यम स्थल ग्राम मेण्ड्रा से जनयात्रा की शुरुआत की गई। जो गुरुवार को बुड़ार के बाद पटना के आदर्श चौक पहुंची। मौके पर डॉ चरणदास महंत ने कहा कि जिले को मुख्यमंत्री ने गोद लिया है, उसके बाद भी जिले की हालत खराब है। जब मैं सांसद था मेमू ट्रेन चलवाई, पटना जबलपुर एक्सप्रेस का स्टापेज कराया, ला कालेज, मेडिकल कालेज स्वीकृत कराया। लेकिन भाजपा सरकार ने जिलेवासियों को इन सुविधाओं से दूर कर दिया। भाजपा के मंत्री विधायक बिजनेसमैन के साथ है और उनकी भलाई सोचते है। लेकिन कांग्रेस गरीबों के साथ है गरीबों की भलाई सोचती है।

पूर्व वित्तमंत्री डॉ रामचंद्र सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने किसानों के लिए बांध, नहर, डबरी बनवाए, जिससे खेती की सिंचाई हो सके। लेकिन बीते 14 सालों में भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया जिससे रबी फसल का रकबा कम हो गया। किसानों को तीन साल के बदले एक साल का बोनस दिया गया। पीसीसी सदस्य वेदांती तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था सरकार बनने पर विदेशों से काला धन वापस लाएंगे। सभी के खातों में 15-15 लाख रुपए आएंगे, प्रत्येक राशन कार्ड से 35-35 किलो चावल देंगे। लेकिन अब राशन कार्ड से 35 किलो चावल की जगह 7 किलो चावल दे रहे हैं। पीसीसी सदस्य योगेश शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कोरिया को गोदकर अनाथ कर दिया। सरकार ने नोटबंदी के बाद सभी के खातों में 15- 15 लाख रुपए डालने की बात कही थी वह तो नहीं आया और यदि किसी भाजपाई के खाते में भी आया हो तो वे बता दें तब हम मान लेंगे की सरकार ने अपना वादा पूरा किया। इसी तरह वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री अम्बिका सिंह देवी, गुलाब कमरो, अशोक जायसवाल, अनिल जायसवाल, अशोक पाण्डेय, शारदा दुबे, चन्द्रशेखर अवस्थी ने भी लोगों संबोधित करते हुए भाजपा की कथनी व करनी सामने रखा। मंच का सफल संचालन विनोद शर्मा एवं चंद्रशेखर अवस्थी ने किया।

फूल मालाओं से कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

आदर्श चौक में यात्रा के साथ पहुंचे डॉ. चरणदास महंत, पूर्व वित्त मंत्री डॉ. रामचंद्र सिंहदेव, अम्बिका सिंहदेव, पूर्व मंत्री नोबेल वर्मा, चैन सिंह सामले, प्रदेश अध्यक्ष सेवादल गोपाल थवाईत, हरिश, कांग्रेस जिलाध्यक्षा प्रभा पटेल, पीसीसी सदस्य नजीर अजहर, गुलाब कमरो, अजय सिंह, चंद्र प्रकाश राजवाड़े का स्वागत युवा कांग्रेस, एनएसयूआई एवं स्थानीय कांग्रेस नेताओं के द्वारा पुष्पहार पहनाकर किया गया।