Naidunia
    Wednesday, April 25, 2018
    PreviousNext

    सेम्हरा के वृद्ध ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को कहा बेटा श्रवण कुमार

    Published: Tue, 13 Mar 2018 04:07 AM (IST) | Updated: Tue, 13 Mar 2018 04:07 AM (IST)
    By: Editorial Team

    छुरा। नईदुनिया न्यूज

    मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह प्रदेशव्यापी लोकसुराज अभियान के तीसरे चरण के दूसरे दिन विकासखंड छुरा के ग्राम सेम्हरा पहुंचे और आम पेड़ के नीचे चौपाल लगाई। ग्राम सेम्हरा के बंशी चंद्राकर और गणेश चंद्राकर ने पलाश का फूल भेंटकर उनका स्वागत किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से उनकी समस्याएं जानीं। शासन द्वारा संचालित सभी योजनाओं की बारी-बारी से जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों से पूछा कि तीर्थयात्रा योजना के तहत कौन-कौन ने यात्रा किया है। जिस पर कई लोगों ने इस यात्रा का लाभ उठाने की बात कहते हुए मुख्यमंत्री को श्रवण कुमार बताया।

    ग्राम सेम्हरा में ग्राम पंचायत में निर्विरोध निर्वाचन पर मुख्यमंत्री ने प्रसन्नाता व्यक्त करते हुए ग्राम पंचायत के लिए 5 लाख रूपए के अतिरिक्त कार्य की स्वीकृति दी। साथ ही साथ ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम छतरपुर में पिछड़ी जनजाति कमारों के लिए सामुदायिक भवन के लिए 5 लाख, सीसी रोड के लिए 5 लाख रू. प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने इस वर्ष से संचालित हाईस्कूल के भवन निर्माण के लिए भी अगले बजट में प्रावधान करने का आश्वासन किया। ग्रामीणों ने रसेला से छुरा तक सड़क के खराब स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए सड़क मरम्मत की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मरम्मत के कार्य शीघ्र हो जाएंगे। नई सड़क के लिए बजट में प्रावधान किया जाएगा। इसके अलावा बेंदरा नाला में बांध निर्माण, सेम्हरा में पेयजल टंकी निर्माण एवं ग्राम सेंदबाहरा में बंदोबस्त रिकार्ड दुरूस्त करने के लिए टीम बनाए जाने की घोषणा की। स्वसहायता समूह के सदस्यों ने सामुदायिक भवन की मांग की जिन्हें भी बनाने का आश्वासन मुख्यमंत्री ने दिया। सौभाग्य योजना के तहत 56 घरों में बिजली लगवाने की घोषणा की। साथ ही साथ उन्होंने प्रधानमंत्री उज्जावला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना की जानकारी ली। सेम्हरा में मनरेगा के तहत चल रहे कार्यों के बारे में भी जानकारी मुख्यमंत्री ने ली। ग्रामीणों द्वारा शौचालय निर्माण की राशि नहीं मिलने की शिकायत पर 3 दिन के अंदर सभी के खाते में राशि जमा कर दिए जाने की बात कलेक्टर ने कही। साथ ही 27 मार्च को टोनहीडबरी में आयोजित समाधान शिविर में अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव अमनकुमार, सचिव सुबोधसिंह, जनसंपर्क विशेष सचिव राजेश कुमार टोप्पो, कलेक्टर श्रुतिसिंह, पुलिस अधीक्षक एमआर अहि, जिला पंचायत अधिकारी विनीत नंदनवार, सीईओ एमएल यादव, केएस नागेश, बीईओ श्याम चंद्राकर, बीएमओ जीएल टंडन, वनपरिक्षेत्र अधिकारी अशोकभट्ट, उपसरपंच नरेन्द्र चंद्राकर, भाजपा जिला उपाध्यक्ष छत्तरसिंह ठाकुर, मंडल अध्यक्ष लेखराज ध्रुर्वा, महामंत्री देवसिंह नेताम, पार्षद खोमन चंद्राकर, रिंकु सचदेव व जनपद क्षेत्र के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

    मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर खुश हुए ग्रामीण

    मुख्यमंत्री के आने की जानकारी ग्रामीण समेत विकासखंड के अधिकारी व कर्मचारियों को नहीं थी। प्रदेश के मुखिया को अचानक अपने बीच पाकर ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। सेम्हरा समेत आसपास से पहुंचे ग्रामीण काफी खुश हुई। ग्रामीणों ने बताया कि जब मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर उतरा तब हम रोजगार गारंटी के तहत काम कर रहे थे। अचानक हेलीकाप्टर को उतरते देख हमें कुछ समझ में नही आया। जब हम पास गए तो प्रदेश के मुखिया को अपने बीच पाकर बहुत खुशी हुई।

    और जानें :  # cg news # gariyaband news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें